Searching...
Thursday, May 24, 2018

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती :  परीक्षा टली, नई तारीख का एलान जल्द, जुलाई में परीक्षा के आसार

■  कैलेंडर में तय होगी नई तारीख, इसी हफ्ते जारी हो सकता छमाही का परीक्षा कैलेंडर





 इलाहाबाद : 2018 की लिखित परीक्षा 24 जून को नहीं होगी। उप्र लोकसेवा आयोग ने परीक्षा की तारीख तीसरी बार भी टाल दी है। हालांकि, नई तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। अगली छमाही का परीक्षा कैलेंडर आयोग इसी हफ्ते जारी करेगा। उसमें परीक्षा तारीख घोषित होगी। उम्मीद है कि यह परीक्षा जुलाई माह में होगी। के आवेदन में अर्हता का पेंच फंसा है।



 इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर अमल करने के लिए आयोग ने परीक्षा पूर्व में टाल दी थी। परीक्षा पहले छह मई को होनी थी लेकिन, याचियों को इसमें शामिल होने का मौका देने के लिए परीक्षा की तारीख में बदलाव करते हुए इसे 24 जून निर्धारित कर दिया। अन्य परीक्षाओं की तारीखें बार-बार बदले जाने से अभ्यर्थियों में परीक्षा को लेकर भी असमंजस बना रहा। आखिरकार आयोग ने पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा 18 जून से छह जुलाई तक कराने का कार्यक्रम जारी कर दिया। इससे की लिखित परीक्षा टलने के आसार बने थे।




 आयोग ने इस पर स्थिति स्पष्ट कर दी है जिसमें की 24 जून को होने वाली लिखित परीक्षा की तारीख में बदलाव का निर्णय लिया गया है। साल 2018 की अगली छमाही का परीक्षा कैलेंडर भी तैयार हो गया है जिसे इसी हफ्ते जारी किया जाएगा। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया है कि की लिखित परीक्षा की तारीख में बदलाव का निर्णय हुआ है। अगले परीक्षा कैलेंडर में नई तारीख की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में कैलेंडर जारी किया जाएगा।



राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : 2018 की लिखित परीक्षा 24 जून को नहीं होगी। उप्र लोकसेवा आयोग ने परीक्षा की तारीख तीसरी बार भी टाल दी है। हालांकि, नई तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। अगली छमाही का परीक्षा कैलेंडर आयोग इसी हफ्ते जारी करेगा। उसमें परीक्षा तारीख घोषित होगी। उम्मीद है कि यह परीक्षा जुलाई माह में होगी।1 के आवेदन में अर्हता का पेंच फंसा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर अमल करने के लिए आयोग ने परीक्षा पूर्व में टाल दी थी। परीक्षा पहले छह मई को होनी थी लेकिन, याचियों को इसमें शामिल होने का मौका देने के लिए परीक्षा की तारीख में बदलाव करते हुए इसे 24 जून निर्धारित कर दिया। अन्य परीक्षाओं की तारीखें बार-बार बदले जाने से अभ्यर्थियों में परीक्षा को लेकर भी असमंजस बना रहा। आखिरकार आयोग ने पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा 18 जून से छह जुलाई तक कराने का कार्यक्रम जारी कर दिया। इससे की लिखित परीक्षा टलने के आसार बने थे। आयोग ने इस पर स्थिति स्पष्ट कर दी है जिसमें की 24 जून को होने वाली लिखित परीक्षा की तारीख में बदलाव का निर्णय लिया गया है। साल 2018 की अगली छमाही का परीक्षा कैलेंडर भी तैयार हो गया है जिसे इसी हफ्ते जारी किया जाएगा। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया है कि की लिखित परीक्षा की तारीख में बदलाव का निर्णय हुआ है। अगले परीक्षा कैलेंडर में नई तारीख की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में कैलेंडर जारी किया जाएगा।राज्य ब्यूरो,

0 comments:

Post a Comment