Searching...
Tuesday, May 15, 2018

वीडीओ भर्ती शारीरिक परीक्षा में मनमाने ढंग से बांटे गए नंबर, कनिष्ठ सहायक के लिए साक्षात्कार 12 जून से

8:28:00 AM

- 3133 पदों के लिए 16070 को साक्षात्कार में बुलाया

समाजवादी सरकार में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की गई भर्तियों में धांधली परत-दर-परत खुलकर सामाने आ रही है। सतर्कता अधिष्ठान को जांच में पता चला है कि ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) भर्ती के लिए हुई शारीरिक परीक्षा में बिना दौड़े ही चेहतों को नंबर दे दिए गए। सर्तकता अधिष्ठान ने आयोग से इसका वीडिओ फुटेज मांगा है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समाजवादी सरकार में ग्राम विकास अधिकारी के 3133 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा था। इसके लिए लिखित परीक्षा के साथ शारीरिक परीक्षा होने के बाद साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन विधानसभा चुनाव की अधिसूचना के बाद इसे रोक दिया गया। भाजपा ने सत्ता में आने के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की गई सभी भर्तियों की सर्तकता जांच का निर्देश दिया। भाजपा सरकार ने इसके साथ ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का नए सिरे से गठन किया।

आयोग ने ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए नए सिरे से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की और इसके लिए 16070 पात्र अभ्यर्थियों को बुलाया है। साक्षात्कार 6 जून तक चलेगा। इसी बीच सर्तकता अधिष्ठान को जांच के दौरान पता चला है कि भर्ती के लिए आयोजित शारीरिक परीक्षा में बिना दौड़े ही कुछ अभ्यर्थियों को नंबर दिए गए हैं। सर्तकता अधिष्ठान ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों से संपर्क कर शारीरिक परीक्षा के दौरान बनाए गए वीडियो फुटेज को मांगा है। जांच में चिह्नित होने वाले ऐसे अभ्यर्थियों का चयन रद हो सकता है।

कनिष्ठ सहायक के लिए साक्षात्कार 12 जून से

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कनिष्ठ सहायक के 5306 पदों पर भर्ती के लिए नए सिरे से साक्षात्कार 12 जून से शुरू करेगा। इसके लिए कुल 12,525 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। साक्षात्कार 8 अगस्त तक चलेगा। आयोग के सचिव ने इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

0 comments:

Post a Comment