Searching...
Wednesday, May 30, 2018

महाविद्यालयों को मिले 72 असिस्टेंट प्रोफेसर, उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग ने बुधवार को संस्कृत विषय का परिणाम जारी कर दिया

इलाहाबाद : प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग ने बुधवार को संस्कृत विषय का परिणाम जारी कर दिया है। विज्ञापन संख्या 46 के तहत संस्कृत विषय में कुल 72 पदों पर चयन परिणाम घोषित किया गया। इसमें श्रेष्ठताक्रम से ललित कुमार पांडेय ने सर्वोच्च स्थान हासिल किया है।



आयोग ने तीन विषयों में अलग-अलग रिक्त पदों पर चयन के लिए साक्षात्कार सात मई से शुरू कराया था। इनमें पिछले दिनों शिक्षा शास्त्र के 39 पदों पर चयन परिणाम जारी किया गया था। बुधवार को संस्कृत विषय के अभ्यर्थियों का भी चयन परिणाम जारी कर दिया गया। इससे पहले आयोग में परीक्षा समिति की बैठक हुई जिसमें परीक्षा परिणाम का अनुमोदन किया गया।



सचिव वंदना त्रिपाठी ने बताया कि शिक्षा निदेशक उच्च शिक्षा उप्र इलाहाबाद से प्राप्त अधियाचन के अनुसार 72 पदों का परिणाम घोषित किया गया है। चयनित अभ्यर्थियों के अलावा उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (अध्यापकों की चयन प्रक्रिया) नियमावली 2014 के विनियम सात (एक) में दी गई व्यवस्था के अनुसार योग्यताक्रम से 18 अन्य अभ्यर्थियों का अतिरिक्त चयन करते हुए उन्हें प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

0 comments:

Post a Comment