Searching...
Wednesday, March 1, 2023

IAF Agniveer Recruitment 2023: भारतीय वायु सेना में अग्निवायु भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन 17 मार्च से

IAF Agniveer Recruitment 2023: भारतीय वायु सेना में अग्निवायु भर्ती की अधिसूचना जारी, आवेदन 17 मार्च से

IAF Agniveer Recruitment 2023 भारतीय वायु सेना में अग्निवीरवायु भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। आइआएएफ द्वारा चयन परीक्षा का आयोजन 20 मई को किए जाने की घोषणा अधिसूचना में की गई है जबकि आवेदन 17 मार्च से किए जा सकेंगे।







नई दिल्ली : IAF Agnivayu Recruitment 2023: एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय वायु सेना द्वारा अग्निवीरवायु भर्ती (इंटेक 02/2023) के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। आइएएफ द्वारा अधिसूचना के अनुसार अग्निवायु भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन 20 मई 2023 से किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मार्च से शुरू होनी है और आखिरी तारीख 31 मार्च 2023 निर्धारित की गई है। बता दें कि रक्षा मंत्रालय की अग्निपथ योजना के अंतर्गत एयर फोर्स में अग्निवीरवायु की भर्ती के अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों की अल्पकालिक 4 वर्ष के लिए नियुक्ति दी जाती है। चयनित उम्मीदवारों में 25 फीसदी को 4 वर्ष के बाद स्थायी नियुक्ति दी जाती है।

IAF Agniveer Recruitment 2023: भारतीय वायु सेना में अग्निवायु भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया
भारतीय वायु सेना में अग्निवायु भर्ती (इंटेक 02/2023) के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आइएएफ अग्निवीरवायु भर्ती के आधिकारिक पोर्टल, agnipathvayu.cdac.in पर अप्लाई कर पाएंगे। उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

IAF Agniveer Recruitment 2023 : वायु सेना अग्निवीरवायु भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

भारतीय वायु सेना में अग्निवीरवायु भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान वर्ग के विषयों (भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित) और अंग्रेजी सहित न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। हालांकि, कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिप्लोमा या व्यावसायिक विषयों के साथ दो वर्षीय वोकेशनल कोर्स किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे। साथ ही, उम्मीदवारों का जन्म 26 दिसंबर 2002 से 26 जून 2006 के बीच हुआ होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को भारतीय वायु सेना द्वारा निर्धारित शारीरिक मापदण्डों को भी पूरा करना होगा, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

0 comments:

Post a Comment