Searching...
Friday, March 3, 2023

वन दरोगा प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) 2021 के नार्मलाइज्ड स्कोर के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिये कटऑफ जारी

वन दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा की कट ऑफ जारी


लखनऊ। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने वन दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा का कट ऑफ जारी कर दिया है। आयोग ने पीईटी 2021 के सामान्य स्कोर के आधार पर कुल 701 पदों के सापेक्ष 19227 का परिणाम व कट ऑफ जारी किया है। इसे आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।


आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा कि शॉर्ट लिस्ट अभ्यर्थियों की सूची में जांच के अधीन अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में औपबंधिक रूप से शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि शॉर्ट लिस्ट अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन शुल्क जमा करने के बारे में अलग से सूचित किया जाएगा।


वन दरोगा प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) 2021 के नार्मलाइज्ड स्कोर के आधार पर मुख्य परीक्षा के लिये कटऑफ जारी


वन दरोगा मुख्य परीक्षा- (प्रा0अ0प0-2021)/06 हेतु अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग उनके प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021 (Preliminary Eligibility Test- PET 2021) के स्कोर के आधार पर की जाएगी, अतः इस परीक्षा में प्रतिभाग हेतु केवल वही अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा- 2021 (Preliminary Eligibility Test- PET-2021) में सम्मिलित हुए हैं एवं उन्हें आयोग द्वारा स्कोर कार्ड (वैध संख्यात्मक स्कोर के साथ) जारी किया गया है।


 प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021 में वास्तविक (Absolute) स्कोर अथवा नार्मलाइस्ड स्कोर में शून्य या उससे कम / नकारात्मक अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा हेतु शार्टलिस्ट नहीं किया जाएगा।


वन दरोगा के पद पर सीधी भर्ती हेतु किसी अभ्यर्थी के लिए भारत में विधि द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय से गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, जन्तु विज्ञान, वानिकी, भूगर्भ विज्ञान, कृषि, सांख्यिकी, पर्यावरण विज्ञान में से दो या अधिक विषय के साथ स्नातक उपाधि अथवा अभियांत्रिकी में स्नातक उपाधि या पशु चिकित्सा विज्ञान में स्नातक उपाधि धारित करना या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त उसके समकक्ष अर्हता धारित करना आवश्यक है।



0 comments:

Post a Comment