Searching...
Thursday, March 16, 2023

पीसीएस-जे प्री परीक्षा का परिणाम घोषित

पीसीएस-जे प्री परीक्षा का परिणाम घोषित



प्रयागराजः उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) यानी पीसीएस-जे प्रारंभिक परीक्षा - 2022 का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया। इसमें मुख्य परीक्षा के लिए 3145 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं।


परिणाम आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी करने के साथ आयोग कार्यालय के सूचना पट्ट पर भी चस्पा किया गया है। यह प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी को दो पालियों में कराई गई थी, जिसमें 50,837 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे। इसमें सफल अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा 23, 24 एवं 25 मई को प्रस्तावित है। प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य ज्ञान एवं विधि को शामिल किया गया था। इसके लिए कुल 79565 आनलाइन आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें 50837 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। इस परीक्षा के माध्यम से 303 पदों पर चयन किया जाना है। 


आयोग के सचिव वीके गौड के मुताबिक प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन परीक्षा शुल्क जमा करना होगा। इसकी प्रक्रिया के संबंध में अलग से जानकारी आयोग की वेबसाइट पर दी जाएगी। कतिपय श्रेणियों में न्यूनतम अर्हता अंक प्राप्त न करने के कारण निर्धारित संख्या से कम अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। इस भर्ती में चार याचियों की दिव्यांगता की उपश्रेणी पद के लिए चिन्हांकित उपश्रेणी से भिन्न होने के कारण उनके परिणाम पर विचार नहीं किया गया है। ऐसे में परिणाम संबंधित याचिकाओं में पारित कोर्ट के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा।

0 comments:

Post a Comment