Searching...
Monday, December 12, 2022

UPPSC : आरओ/एआरओ के अभ्यर्थियों की मांग, फिर हो टाइपिंग परीक्षा

UPPSC : आरओ/एआरओ के अभ्यर्थियों की मांग, फिर हो टाइपिंग परीक्षा

प्रयागराज : समीक्षा अधिकारी (आरओ)/ सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ)- 2021 के अभ्यर्थियों ने टाइपिंग परीक्षा फिर से कराने की मांग की है। आरोप है कि टाइपिंग परीक्षा के दौरान उन्हें खराब की-बोर्ड दिए गए थे। इस कारण वे अपनी क्षमता के अनुरूप परीक्षा नहीं दे पाए हैं। इस मामले को लेकर वे हाई कोर्ट भी गए, लेकिन आयोग ने फिर से टाइपिंग परीक्षा नहीं कराई।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने आरओ/एआरओ के 354 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया मार्च 2021 से शुरू की थी। इस पद पर भर्ती के लिए प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के बाद 11 से 14 अक्टूबर तक टाइपिंग परीक्षा शंभूनाथ इंस्टीट्यूट झलवा में हुई। अभ्यर्थी सुनील कुमार, देवेश सिंह, राहुल कुमार, सुरेंद्र सिंह आदि ने आरोप लगाया कि टाइपिंग परीक्षा से पहले दो मिनट का डेमो हुआ था। डेमो के दौरान उनके की-बोर्ड खराब पाए गए तो उसे बदलवाया गया।

परीक्षा शुरू हुई तो फिर वही समस्या होने लगी। इसकी शिकायत कक्ष निरीक्षकों से की गई लेकिन मदद नहीं मिली। परेशान अभ्यर्थियों ने इसकी शिकायत आयोग से की। आयोग से समाधान नहीं मिला तो हाई कोर्ट में याचिका दायर की।


जल्द जारी होगा परिणाम

आरओ/एआरओ परीक्षा का परिणाम तैयार हो गया है। चयन के लिए आखिरी टाइपिंग परीक्षा अक्टूबर में करा ली गई थी। इसके अलावा अभ्यर्थन वापसी की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। इसी महीने इसका परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment