Searching...
Thursday, December 29, 2022

UPHESC : वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र किए जारी, सात विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित, विज्ञापन संख्या-50 के तहत रिक्त पदों पर प्रतीक्षा सूची से हुई नियुक्ति

UPHESC : वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र किए जारी, सात विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित, विज्ञापन संख्या-50 के तहत रिक्त पदों पर प्रतीक्षा सूची से हुई नियुक्ति


प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 50 के असिस्टेंट प्रोफेसर के 13 पदों पर वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। इन अभ्यर्थियों को मुख्य सूची में चयनित उन अभ्यर्थियों की जगह नियुक्ति दी गई है, जिन्होंने निर्धारित समय में कार्यभार ग्रहण नहीं किया।



उच्च शिक्षा निदेशालय ने सात विषयों में रिक्त पदों के सापेक्ष आरक्षण नियमों का पालन करते हुए प्रतीक्षा सूची के 13 अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित करते हुए नियुक्ति पत्र जारी किया है। अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी इन्हें ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। विज्ञापन संख्या 50 के तहत उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से से 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती की जानी थी।

इसमें से 46 विषयों में 1941 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जुलाई में पूरी हो चुकी है और चयनितों को कॉलेज भी आवंटित किए जा चुके हैं। अभ्यर्थियों को निर्धारित समय सीमा में कार्यभार ग्रहण करना था, लेकिन सात विषयों के 13 अभ्यर्थियों ने ज्वाइन नहीं किया। इनके कार्यभार ग्रहण न करने से कृषि सांख्यिकी विषय में अनारक्षित वर्ग के एक, कृषि रसायन में ओबीसी के एक, प्राणि विज्ञान में अनारक्षित के चार, ओबीसी एवं एससी के एक-एक पद पर वेटिंग लिस्ट से भर्ती की गई है।

इसके अलावा इतिहास में ओबीसी के एक हिंदी में अनारक्षित के एक, समाजशास्त्र में एससी एवं एसटी के एक-एक, मनोविज्ञान में अनारक्षित के एक पद पर भी वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं। संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. केसी वर्मा के अनुसार अपने नियुक्ति पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर आवंटित कॉलेज में कार्यभार ग्रहण करें।


संशोधित परिणाम में चयनितों को बाहर किए जाने का विरोध

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से विज्ञापन संख्या 50 के तहत चार विषयों के संशोधित परिणाम में असस्टेिंट प्रोफेसर के पदों पर पूर्व में चयनित कुछ अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया गया है। उत्तरप्रदेश विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ ने इसका विरोध किया है और " बाहर किए गए शिक्षकों को समायोजित करने की मांग की है।

0 comments:

Post a Comment