Searching...
Friday, December 16, 2022

पुलिस भर्ती बोर्ड नए सिरे से बनाएगा परीक्षा केंद्रों की सूची, नए साल में होनी है कांस्टेबल एवं समकक्ष के 35757 पदों पर भर्ती

पुलिस भर्ती बोर्ड नए सिरे से बनाएगा परीक्षा केंद्रों की सूची, नए साल में होनी है कांस्टेबल एवं  समकक्ष के 35757 पदों पर भर्ती

लखनऊ :  पुलिस व पीएसी में कांस्टेबल और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 35757 पदों पर नए साल में होने वाली भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड नए सिरे से परीक्षा केंद्र बनाएगा। पूर्व के अनुभवों को देखते हुए पूरी तरह फुलप्रूफ परीक्षा कराने के मकसद से केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा।


इन पदों पर भर्ती का विज्ञापन अगले साल जनवरी या फरवरी में जारी होने की संभावना है। परीक्षा के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की प्रक्रिया चल रही है। कार्यदायी संस्था का चयन होने के बाद अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। इस भर्ती में नागरिक पुलिस में कांस्टेबल के 26200, पीएसी में कांस्टेबल के 8500 और फायरमैन के 1057 पदों को शामिल किया गया है।

बोर्ड ने पिछली परीक्षाओं में बनाए गए ऑनलाइन परीक्षा केंद्रों में हुई गड़बड़ियों के आधार पर पुनर्मूल्यांकन शुरू किया है। नकल में चिह्नित किए गए परीक्षा केंद्रों को बोर्ड पहले ही ब्लैकलिस्ट कर चुका है। अब भावी परीक्षाओं के लिए फुलप्रूफ इंतजाम बनाने की शुरू की तैयारी शुरू की गई है।

परीक्षा में नकल के लिए किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल रोकने के संबंध में विशेषज्ञों से भी सलाह ली जा रही है।

0 comments:

Post a Comment