Searching...
Monday, December 26, 2022

पुराने परिणाम के संशोधन में व्यस्त आयोग, नई भर्ती अटकी, अभ्यर्थियों को असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा की तिथि घोषित होने का इंतजार

पुराने परिणाम के संशोधन में व्यस्त आयोग, नई भर्ती अटकी, अभ्यर्थियों को असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा की तिथि घोषित होने का इंतजार

प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में पुराने रिजल्ट के संशोधन के फेर में नई भर्ती फंसी हुई है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएएसी) विज्ञापन संख्या 50 के तहत कई विषयों का रिजल्ट संशोधित करने में व्यस्त है और अभ्यर्थियों को विज्ञापन संख्या 51 के तहत परीक्षा तिथि घोषित होने का इंतजार है।


प्रश्नों के विवाद के कारण आयोग को विज्ञापन संख्या 50 के तहत कई विषयों का परिणाम संशोधित करना पड़ा। आयोग ने 21 दिसंबर को संस्कृत, गणित, शारीरिक शिक्षा एवं अर्थशास्त्र विषय का संशोधित परिणाम जारी किया है।

इसके अलावा विधि विषय की लिखित परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी किया जा चुका है, जिसके लिए इंटरव्यू चार पांच जनवरी को प्रस्तावित है। वहीं, होमसाइंस विषय का संशोधित परिणाम भी जारी होना है। प्रश्नों के विवाद के कारण आयोग को इन विषयों का परिणाम संशोधित करना पड़ा।

वहीं, विज्ञापन संख्या 51 के तहत 34 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती के लिए अवेदन की प्रक्रिया अगस्त में ही पूरी हो चुकी है। कुल 1.14 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया को चार माह बीत चुके हैं, लेकिन आयोग ने अब तक लिखित परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की है।

अभ्यर्थियों ने आयोग से मांग की है कि परीक्षा तिथि शीघ्र घोषित की जाए और परीक्षा केंद्र अन्य जिलों में भी बनाए जाएं।

0 comments:

Post a Comment