Searching...
Tuesday, November 8, 2022

यूपीएचईएससी इसी माह जारी करेगा चार विषयों का संशोधित परिणाम, कॉपियों के मूल्यांकन में हुई थी गड़बड़ी, संस्कृत, अर्थशास्त्र, गणित, शारीरिक शिक्षा का संशोधित होना है रिजल्ट


प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के तहत चार विषयों का संशोधित परिणाम इसी माह जारी कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) इन चारों विषयों की परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन करा रहा है, जो अंतिम दौर में है।



असिस्टेंट प्रोफेसर संस्कृत के 74 पदों, अर्थशास्त्र के 100, गणित के 96 और शारीरिक शिक्षा के 23 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्त मिल चुकी है। अब हाईकोर्ट के आदेश पर इन विषयों के परिणाम संशोधित होने हैं। आयोग भी मान चुका है कि इन विषयों के मूल्यांकन में गड़बड़ी हुई थी। उदाहरण के तौर पर अगर किसी प्रश्न का विकल्प 'ए' सही है तो उसकी जगह विकल्प 'डी' को सही मानकर अंक जोड़ दिए गए।

ऐसे में रिजल्ट संशोधित होने पर पूर्व में चयनित कई अभ्यर्थियों को नौकरी गंवानी पड़ सकती है और मामूली अंकों के अंतर से चयन से वंचित रह गए अन्य अभ्यर्थियों को मेरिट में शामिल किया जा सकता है। आयोग के सचिव दयानंद प्रसाद का कहना है कि कॉपियों के पुनर्मूल्यांकन का कार्य अंतिम दौर में है।

0 comments:

Post a Comment