Searching...
Wednesday, November 30, 2022

स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा 2017 में 381 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त

स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा 2017 में 381 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त

निर्धारित तिथि तक शैक्षिक अर्हता धारित न करने पर 374 का अभ्यर्थन किया निरस्त

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने स्टाफ नर्स (पुरुष) भर्ती परीक्षा 2017 में कुल 381 अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया है। इसमें 374 अभ्यर्थी ऐसे हैं, जो निर्धारित तिथि तक शैक्षिक अर्हता पूरी नहीं करते हैं। जबकि शेष सात का अन्य वजहों से आवेदन निरस्त किया गया है। यह सूची मंगलवार को आयोग की वेबसाइट पर अनुक्रमांक के आधार पर जारी कर दी गई है।


गौरतलब है कि आयोग ने चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण विभाग और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में स्टाफ नर्स (पुरुष) 448 पदों पर भर्ती के लिए 2017 में आवेदन मांगा था। अर्हता के विवाद को लेकर कुछ अभ्यर्थी कोर्ट चले गए। इसके चलते भर्ती लटक गई।

इसके बाद आयोग ने जनवरी 2022 में इस भर्ती का पुनर्विज्ञापन जारी किया गया। साथ ही पदों की संख्या भी सौ बढ़कर 558 हो गई। इसके लिए प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा आयोजित की गई। आयोग के सचिव के अनुसार इस भर्ती परीक्षा में कुछ ऐसे अभ्यर्थियों ने भी आवेदन किए हैं, जिनके पास अनिवार्य योग्यता नहीं है। लिहाजा 374 अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन निरस्त किया गया है। शेष सात का अन्य वजहों से अभ्यर्थन निरस्त किया गया है।

छह तक ऑनलाइन भरना है विकल्प स्टाफ नर्स (पुरुष) भर्ती परीक्षा 2017 की मुख्य परीक्षा 04 अगस्त को संपन्न हुई थी। इसमें 931 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग में से किस में जाना चाहते हैं, इसका विकल्प उन्हें भरना है।

इसके लिए आयोग की ओर से मंगलवार को विज्ञप्ति जारी की गई। अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर जारी लिंक पर छह दिसंबर तक विकल्प चुनना है।

0 comments:

Post a Comment