Searching...
Friday, April 27, 2018

नए सिरे से जारी होगा अवर अभियंता का रिजल्ट, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग का महत्वपूर्ण फैसला

नए सिरे जारी होगा अवर अभियंता का रिजल्ट, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग का महत्वपूर्ण फैसला, 107 पदों पर मिली गड़बड़ियां, परिणाम संशोधित



 लखनऊ : समाजवादी पार्टी के शासनकाल में हुई अवर अभियंता भर्ती का परिणाम अधीनस्थ सेवा आयोग नए सिरे से जारी करेगा। इस भर्ती की जांच में 107 पदों पर गड़बड़ियां मिलने के बाद आयोग ने यह निर्णय लिया है। इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को बाहर करके परिणाम संशोधित कर दिया गया है। नये रिजल्ट में 96 महिलाओं, चार दिव्यांगों और मेरिट के सात अभ्यर्थियों को जगह मिली है। दूसरे प्रांत की 20 महिला अभ्यर्थियों को भी बाहर कर दिया गया है।



शुक्रवार को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की के बाद अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि अवर अभियंता भर्ती की प्रारंभिक जांच में 79 पदों पर गड़बड़ी का प्रकरण सामने आया था, लेकिन जांच पूरी होने तक 107 पदों पर गड़बड़ियां सामने आईं। इनमें महिलाओं के 20 पदों पर दूसरे प्रांतों की अभ्यर्थियों का चयन कर दिया गया था। नियमानुसार दूसरे प्रांतों की महिलाओं को आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा सकता। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन वर्ष 2015 में अवर अभियंता व तकनीकी सामान्य चयन के 757 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे।कनिष्ठ सहायकों के साक्षात्कार 12 जून से 1आयोग ने सपा शासन में हुई कनिष्ठ सहायकों की भर्ती के साक्षात्कार की तारीखें भी घोषित कर दी हैं।



 ग्राम विकास अधिकारी पदों के साक्षात्कार खत्म होने के बाद 12 जून से इन पदों के इंटरव्यू शुरू होंगे। ग्राम विकास अधिकारी पदों का साक्षात्कार पांच जून को खत्म हो रहा है। गौरतलब है कि कनिष्ठ सहायकों के 5281 पदों पर भर्तियां होनी हैं। इसके साक्षात्कार के लिए 12525 अभ्यर्थियों को योग्य पाया गया था। साक्षात्कार की पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। 1दिव्यांग अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 24 मई को1ग्राम विकास अधिकारी के 104 दिव्यांग अभ्यर्थियों का साक्षात्कार आयोग 24 मई को लेगा। फिजिकल टेस्ट न देने की वजह से पूर्व में घोषित साक्षात्कार कार्यक्रम में इनके लिए तारीख का निर्धारण नहीं किया गया था। आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि ऐसे अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर अपने लिए राहत मांगी थी। हाईकोर्ट के निर्देश पर उनके लिए तारीख का निर्धारण कर दिया गया है।


0 comments:

Post a Comment