Searching...
Monday, April 23, 2018

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग पर अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन शुरू, परीक्षा की तारीख घोषित न होने पर जताया आक्रोश, आयोग पर लगाया अड़ियल रवैये का आरोप

इलाहाबाद : उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए विज्ञापन 47 पर कार्यवाही आगे न बढ़ने से अभ्यर्थियों में नाराजगी है। अभ्यर्थियों ने सोमवार को आयोग पर धरना प्रदर्शन किया। परीक्षा की तारीख घोषित न होने पर आक्रोश जताया। अध्यक्ष की ओर से कोई आश्वासन न मिलने पर बेमियादी धरना शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों का कहना था कि आयोग का सिर्फ पुनर्गठन ही हो पाया है, भर्ती प्रक्रिया पहले की तरह ही ठप है।


युवा मंच के बैनर तले आयोग पहुंचे दर्जनों अभ्यर्थियों ने कहा कि भर्तियां शुरू नहीं की जा रही हैं। विज्ञापन 47 की परीक्षा तारीख पर आयोग अभी कोई निर्णय नहीं ले सका है। यह अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ है। इस दौरान नारेबाजी भी की गई। अभ्यर्थियों ने अध्यक्ष से मुलाकात की लेकिन, कोई सकारात्मक आश्वासन न मिलने से आक्रोश और पनप गया। युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि आयोग का अड़ियल रवैया युवाओं का भविष्य अंधकारमय कर रहा है।



आयोग का पुनर्गठन तो हो गया लेकिन, कामकाज अब भी ठप पड़े हैं। घंटों वहीं बैठे रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि विज्ञापन 47 के तहत अशासकीय कालेजों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख घोषित न हुई तो वे सभी वापस नहीं लौटेंगे। फिलहाल देर शाम तक आयोग से कोई आश्वासन न मिलने पर अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन जारी रहा।

0 comments:

Post a Comment