Searching...
Thursday, February 22, 2018

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का अब तक गठन न होने से बढ़ रही प्रतियोगियों की बेचैनी,  उच्चतर आयोग द्वारा लंबित भर्तियां शुरू न होने पर प्रतियोगी आक्रोशित

■ चयन बोर्ड का एक हफ्ते में हो सकता है गठन

 इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का अब तक गठन न होने से प्रतियोगियों की बेचैनी बढ़ रही है। गुरुवार को प्रतियोगियों ने बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव से मुलाकात की। इस पर बोर्ड सचिव से इस बात के संकेत मिले कि एक सप्ताह में पुनर्गठन हो सकता है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा के बैनर तले कई प्रतियोगी बोर्ड सचिव से मिले। उनसे अपनी समस्या बताई। सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। इस पर सचिव ने प्रतियोगियों को आश्वस्त किया कि जिस तरह से सूचनाएं उनके पास आ रही हैं उसके हिसाब से चयन बोर्ड का गठन एक सप्ताह में हो जाएगा। वहीं अब तक सरकार की ओर से हुए सभी दावों पर अमल न होने से प्रतियोगियों को बोर्ड सचिव के इस संकेत पर भी भरोसा नहीं हुआ। मोर्चा अध्यक्ष शेर सिंह, कोर कमेटी अध्यक्ष अनिल कुमार पाल आदि ने कहा कि शुक्रवार शाम पांच बजे चयन बोर्ड के आसपास के इलाके, एलनगंज, छोटा बघाड़ा में सरकार उदासीनता के खिलाफ विरोध मार्च निकाला जाएगा। 





■  उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग पर किया प्रदर्शन, दिया अल्टीमेटम

 इलाहाबाद : उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग का पुनर्गठन होने के बाद भी लंबित भर्तियों की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हो सकी है। इससे आक्रोशित प्रतियोगियों ने गुरुवार को आयोग कार्यालय पहुंचकर विरोध जताया। विज्ञापन-46 के नौ विषय के लंबित साक्षात्कार और विज्ञापन-47 की लिखित परीक्षा शुरू कराने की मांग की। प्रतियोगियों की आयोग के अध्यक्ष से वार्ता भी हुई।



युवा मंच के बैनर तले कई प्रतियोगी आयोग कार्यालय पहुंचे। वहां भर्तियों को लंबित रखने और प्रतियोगियों के भविष्य से खिलवाड़ करने पर विरोध जताया। प्रतियोगियों से अध्यक्ष प्रो. ईश्वरशरण विश्वकर्मा ने बात कर उन्हें आश्वस्त करने का प्रयास किया कि विज्ञापन-46 के शेष विषयों के साक्षात्कार शीघ्र कराए जाएंगे और विज्ञापन-47 की परीक्षा के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। जबकि उन्होंने मार्च अंत तक इन परीक्षाओं की प्रक्रिया शुरू करने का ठोस आश्वासन नहीं दिया। इस पर प्रतियोगी आक्रोशित हो उठे। कहा कि आठ मार्च को आयोग की होने वाली बैठक में प्रदेश भर से प्रतियोगी जुटेंगे। 



उच्च शिक्षा प्रतियोगी मोर्चा के संयोजक पवन कुमार सिंह ने कहा कि चयन प्रक्रिया 11 महीने से रुकी है। पहले तो आयोग का कोरम पूरा नहीं था, अब समिति का गठन हो जाने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की जा रही है। उच्च शिक्षा प्रतियोगी मंच के अध्यक्ष चंद्रेश पांडेय, युवा मंच के संयोजक राजेश सचान, अध्यक्ष अनिल सिंह आदि ने भी अपने विचार रखे।


0 comments:

Post a Comment