Searching...
Friday, February 23, 2018

उप्र लोकसेवा आयोग की वादा खिलाफी से आक्रोशित राज्य अभियंत्रण सेवा 2013 परीक्षा के अभ्यर्थी, आयोग में धरने पर बैठे एई-जेई परीक्षा के अभ्यर्थी

5:50:00 PM

उप्र लोकसेवा आयोग की वादा खिलाफी से आक्रोशित राज्य अभियंत्रण सेवा 2013 परीक्षा के दर्जनों अभ्यर्थियों ने निर्णायक आंदोलन की रूपरेखा बनाते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। परीक्षा परिणाम जारी करने की इन अभ्यर्थियों की मांग आयोग कई बार आश्वासन देने के बाद भी पूरी नहीं कर सका है। प्रदेश के कई जिलों से अभ्यर्थी शुक्रवार को इलाहाबाद आए और आयोग पर पहुंचकर धरना दिया।

कृषि विभाग, लोक निर्माण विभाग और ग्रामीण अभियंत्रण सेवा में अवर अभियंता तथा सहायक अभियंता भर्ती के लिए आयोग ने 2013 में विज्ञापित जेई के 3222 तथा एई के 952 पदों पर लिखित परीक्षा कराई थी। एई भर्ती की लिखित परीक्षा 11 और 12 अप्रैल 2016 और जेई भर्ती की परीक्षा 22 और 23 मई 2016 को हुई थी। इसके बाद से अभ्यर्थियों के परिणाम जारी नहीं हो सके हैं। अभ्यर्थियों ने कई बार आयोग पहुंचकर प्रदर्शन भी किया लेकिन, उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी। अंतत: 11 दिसंबर 2017 को दर्जनों अभ्यर्थियों ने आयोग पहुंचकर फिर प्रदर्शन किया तो आयोग ने लिखित रूप से उन्हें आश्वासन दिया था कि 15 फरवरी को एई परीक्षा और अप्रैल महीने में जेई परीक्षा का परिणाम जारी कर देंगे। अभ्यर्थियों का आक्रोश इस बात को लेकर है कि आयोग अपने लिखित आश्वासन से भी मुकर गया और परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया। गोरखपुर, अलीगढ़, गाजीपुर, बलिया, गौतमबुद्ध नगर और हाथरस आदि जिलों से दर्जनों अभ्यर्थियों ने आयोग पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आरोप है कि उनसे आयोग का कोई अधिकारी मिलने नही आया। परिणाम जारी न होने और पूरी सीटें न भरे जाने तक वे धरना खत्म नहीं करेंगे। आयोग के सचिव जगदीश ने कहा है कि सहायक अभियंता भर्ती की सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है। केवल सिविल इंजीनियरिंग के प्रथम प्रश्न पत्र का मूल्यांकन करने को विशेषज्ञों का इंतजार है। विशेषज्ञों के आने और मूल्यांकन कार्य संपन्न होने पर परिणाम जारी किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment