Searching...
Tuesday, February 13, 2018

UPPSC की फरवरी में स्थगित हुई परीक्षाएं अब जुलाई के बाद, व्यस्तता के चलते मार्च में भी परीक्षाओं पर असर पड़ने की संभावना

इलाहाबाद : अपर निजी सचिव 2013 और जीआइसी प्रवक्ता (स्क्रीनिंग) 2017 परीक्षाएं अब उप्र लोकसेवा आयोग के दूसरी छमाही परीक्षा कैलेंडर में शामिल की जाएंगी। इन परीक्षाओं के लिए पूर्व में हो चुकी तैयारी भी बीच में रोक दी गई। परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को इसकी अधिकृत सूचना तो नहीं दी गई है , आसार यही हैं कि साल 2018 के शुरुआत में प्रस्तावित यह दोनों परीक्षाएं अब जुलाई या फिर उसके बाद हो सकती हैं।

■   यूपीपीएससी, स्थगित दो परीक्षाओं को आगामी परीक्षा कैलेंडर में शामिल करेगा,
■  परीक्षा विभाग की व्यस्तता के चलते मार्च में भी परीक्षाओं पर असर पड़ने की संभावना


उप्र लोकसेवा आयोग की ओर से परीक्षाओं व उनके परिणाम जारी करने में लेटलतीफी प्रतियोगियों के लिए नुकसानदायक होती जा रही है। इसकी रोकथाम के बजाए यह सिलसिला अब भी कायम है। आयोग ने पहले तो अपर निजी सचिव 2013 की परीक्षा 11 फरवरी 2018 को और जीआइसी प्रवक्ता (स्क्रीनिंग) 2017 की तारीख 25 फरवरी घोषित कर इसके अभ्यर्थियों में उम्मीद जगाई लेकिन, विगत दिनों यह दोनों परीक्षाएं एक-एक कर स्थगित कर दी गईं। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि इस छमाही में यह परीक्षाएं न कराकर उन्हें अगले परीक्षा कैलेंडर में शामिल किया जाएगा।



बैकलॉग के परीक्षा परिणामों में भी लेटलतीफी के संबंध में सचिव ने कहा कि सभी का मूल्यांकन चल रहा है। परिणाम शीघ्र ही घोषित किए जाएंगे। आयोग में भर्तियों की सीबीआइ जांच के चलते परीक्षा विभाग की तैयारियों पर विपरीत असर पड़ने से सहायक सांख्यिकीय अधिकारी (स्क्रीनिंग) 2014, पर भी संकट के बादल छाए हैं। यह परीक्षा 11 मार्च को होनी है। आसार जताए जा रहे हैं कि आयोग इसको भी स्थगित करने की तैयारी में है। आयोग से परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव होने से प्रतियोगियों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

0 comments:

Post a Comment