Searching...
Saturday, February 24, 2018

आयोग की वादाखिलाफी से नाराज एई और जेई के अभ्यर्थी आयोग परिसर में डटे, परिणाम जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी प्रदर्शन में हुए शामिल

इलाहाबाद : एई व जेई के अभ्यर्थी शनिवार को भी उप्र लोकसेवा आयोग परिसर में ही डटे रहे। आयोग की वादाखिलाफी से खफा राज्य अभियंत्रण सेवा 2013 परीक्षा के दर्जनों अभ्यर्थी निर्णायक आंदोलन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब आयोग उनका परीक्षा परिणाम जारी नहीं करता धरना, बेमियादी अनशन आदि जारी रहेगा। वह यहां से हटने वाले नहीं हैं। देर रात तक धरना जारी रहा।


कृषि विभाग, लोक निर्माण विभाग व ग्रामीण अभियंत्रण सेवा में अवर अभियंता तथा सहायक अभियंता भर्ती के लिए आयोग ने 2013 में विज्ञापित जेई के 3222 तथा एई के 952 पदों पर लिखित परीक्षा कराई थी। एई भर्ती की लिखित परीक्षा 11 और 12 अप्रैल 2016 और जेई भर्ती की परीक्षा 22 और 23 मई 2016 को हुई थी। इसके बाद से अभ्यर्थियों के परिणाम जारी नहीं हो सके हैं। अभ्यर्थियों ने कई बार आयोग पहुंचकर प्रदर्शन भी किया लेकिन, उनकी मांग पूरी नहीं हो सकी। अंतत: 11 दिसंबर 2017 को दर्जनों अभ्यर्थियों ने आयोग पहुंचकर फिर प्रदर्शन किया तो आयोग ने लिखित रूप से उन्हें आश्वासन दिया था कि 15 फरवरी को एई परीक्षा और अप्रैल महीने में जेई परीक्षा का परिणाम जारी कर देंगे।



अभ्यर्थियों का आक्रोश इस बात को लेकर है कि आयोग अपने लिखित आश्वासन से भी मुकर गया और परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया। इलाहाबाद के अलावा गोरखपुर, अलीगढ़, गाजीपुर, बलिया, गौतमबुद्ध नगर और हाथरस आदि जिलों के अभ्यर्थी आयोग परिसर में दूसरे दिन धरना दे रहे हैं। आयोग के सचिव जगदीश उनसे मिले और कहा कि सिविल इंजीनियरिंग के प्रथम प्रश्न पत्र का मूल्यांकन करने को विशेषज्ञ नहीं मिल रहे हैं इसीलिए रिजल्ट में देरी हो रही है। जैसे ही विशेषज्ञ मिलेंगे परिणाम जारी करेंगे।

0 comments:

Post a Comment