Searching...
Saturday, June 16, 2018

एसएससी की संयुक्त भर्ती परीक्षा 2017 में 323 अभ्यर्थी चयनित, परीक्षा परिणाम अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड

7:24:00 PM

केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रलयों, विभाग और कार्यालयों में भर्ती के लिए जूनियर हंिदूी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हंिदूी ट्रांसलेटर व हंिदूी प्राध्यापक परीक्षा 2017 का एसएससी ने घोषित कर दिया है। परीक्षा की विभिन्न प्रक्रिया में शामिल होने के बाद आयोग ने अलग-अलग वर्गो में 323 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल पाते हुए चयनित किया है। अभ्यर्थियों के प्राप्तांक जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड होंगे।

जूनियर हंिदूी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हंिदूी ट्रांसलेटर व हंिदूी प्राध्यापक परीक्षा 2017 संयुक्त भर्ती के लिए एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग ने मुख्य परीक्षा छह अगस्त 2017 को कराई थी। इसका परिणाम 13 अक्टूबर 2017 को जारी करते हुए आयोग ने सफल अभ्यर्थियों को अभिलेखों के सत्यापन के लिए बुलाया था। इसके बाद आयोग ने 376 पदों के सापेक्ष 323 पदों पर अंतिम रूप से अभ्यर्थियों को सफल घोषित कर दिया है। इसमें अनुसूचित जाति के 39 रिक्त पदों के सापेक्ष 38 पदों पर, अनुसूचित जनजाति के 27 रिक्त पदों में सभी पर, ओबीसी के 64 पदों के सापेक्ष एक नेत्र दिव्यांग अभ्यर्थी को मिलाते हुए 65 पदों और अनारक्षित वर्ग के 246 रिक्त पदों के सापेक्ष 193 पदों पर चयन परिणाम जारी किया गया। सभी चयनितों की विभिन्न विभागों में नियुक्ति मेरिट के आधार पर मिलेगी।’>>जू. हंिदूी ट्रांसलेटर, जू.ट्रांसलेटर, सी. हंिदूी ट्रांसलेटर-प्राध्यापक का परिणाम जारी
’>>केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रलयों, विभाग और कार्यालयों में होगी भर्तीएसएससी जेई परीक्षा 2017 का रिजल्ट 22 को राब्यू, इलाहाबाद : एसएससी जूनियर इंजीनियर सिविल, मैकेनिकल, इलेक्टिकल परीक्षा 2017 द्वितीय प्रश्नपत्र का परिणाम 22 जून को आने की उम्मीद है। आयोग ने अपनी वेबसाइट पर इस आशय की सूचना अपलोड की है। इसके पहले आयोग ने अपने स्टेटस रिपोर्ट के अनुसार ही रिजल्ट जारी किए हैं।आयोग ने परीक्षा परिणाम अपनी अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। इसी पर चयनितों के प्राप्तांक भी जारी होंगे।

0 comments:

Post a Comment