Searching...
Tuesday, February 21, 2023

UPSSSC : मार्च से शुरू होंगी सात हजार पदों पर भर्तियां

UPSSSC : मार्च से शुरू होंगी सात हजार पदों पर भर्तियां

लखनऊ : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग मार्च से नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू करेगा। इनमें 7000 से अधिक पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन लिए जाएंगे। आयोग ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। भर्तियों के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी-2022) उत्तीर्ण कर चुके पात्र माने जाएंगे।


कनिष्ठ सहायक के 5000 पदों पर भर्तियां आयोग सबसे बड़ी भर्ती कनिष्ठ सहायक के करीब 5000 पदों पर करेगा। इनमें सिंचाई विभाग व राजस्व परिषद के 1000-1000 पद हैं। आईसीडीएस के करीब 800 पद बताए जा रहे हैं। इसके अलावा अन्य विभागों के पद हैं। आयोग ने विभागवार पदों का मिलान करा लिया है। जिन विभागों के प्रस्तावों में कुछ खामियां रह गई हैं उसे दूर कराया जा रहा है। आयोग चाहता है कि कनिष्ठ सहायक के पदों पर सबसे पहले भर्तियां करते हुए विभागों को चयनितों के आवंटन की सूची भेज दी जाए।

परिणाम होंगे जारी

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इसके साथ ही इन तैयारियों में भी जुटा है कि पुरानी भर्ती परीक्षाएं करते हुए उसका परिणाम जारी कर दिए जाएं। परीक्षा परिणाम बनवाने का काम तेज करा दिया गया है।

ग्राम पंचायत अधिकारी के 1400 पद

ग्राम पंचायत अधिकारी के 1400 और गन्ना पर्यवेक्षक के करीब 900 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। आयोग के पास 15,000 से अधिक पदों पर भर्ती का अधियाचन यानी प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। इनका मिलान कराया जा रहा है। सामान्य योग्यता वाले पदों का विज्ञापन एक साथ निकाला जाएगा, जिससे अभ्यर्थियों को बार-बार आवेदन न करना पड़े। एक से अधिक आवेदन पर अभ्यर्थियों के साथ आयोग को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

0 comments:

Post a Comment