Searching...
Friday, July 20, 2018

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में सतर्कता बरतने के निर्देश, आज अपलोड हो सकता है प्रवेश पत्र


एलटी ग्रेड परीक्षा टलने की अटकलें समाप्त, साढ़े सात लाख से ज्यादा आये आवेदन, 29 जुलाई की परीक्षा के लिए तैयारी में जुटा UPPSC


■ आज अपलोड हो सकता है प्रवेश पत्र

इलाहाबाद : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र यूपी पीएससी शनिवार शाम तक वेबसाइट पर अपलोड कर सकता है। परीक्षार्थी अधिक होने से प्रवेश पत्र डाउनलोड होते ही इसे प्रिंट कराने की प्रक्रिया धीमी गति से शुरू होती है, वहीं अंतिम दिनों में सर्वर पर अधिक हिट होते हैं। इससे समस्या आती है। पहले भी कई परीक्षाओं में इस तरह की दिक्कतों का अभ्यर्थियों को सामना करना पड़ा है। यूपी पीएससी की इस परीक्षा में अभ्यर्थियों की तादाद भी अधिक है और प्रवेश पत्र डाउन लोड कर प्रिंट कराने का समय लगभग एक सप्ताह ही रहेगा।



इलाहाबाद  : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 स्थगित होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए यूपी पीएससी () ने तैयारी तेज कर दी है। शुक्रवार को यूपीपीएससी में 39 जिलों के नोडल अधिकारियों के साथ तैयारी पर चर्चा हुई जो परीक्षा केंद्र बनाए जाने हैं। नोडल अफसरों से अभ्यर्थियों की बड़ी तादाद और परीक्षा में अंतिम चयन की एक ही प्रक्रिया के मद्देनजर सतर्कता बरतने को कहा गया। 



यूपी पीएससी राजकीय माध्यमिक कालेजों की 10768 एलटी ग्रेड शिक्षकों पद के लिए लिखित परीक्षा प्रदेश के 39 जिलों में 29 जुलाई को करा रहा है। यूपी पीएससी में संबंधित जिलों के नोडल अधिकारियों, परीक्षा के लिए यूपी पीएससी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षकों की बैठक हुई। इसमें परीक्षा केंद्रों में और इसके बाहर भी नकल माफिया की गतिविधियों को विफल करने व किसी भी आकस्मिक स्थिति में फौरन कार्रवाई किए जाने को कहा गया। परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र के बंडल खोलते समय और उत्तर पुस्तिकाओं को सील करते समय वीडियो फोटोग्राफी कराने के नियम पर भी कड़ाई से अमल करने के निर्देश हैं।



सभी 39 जिलों में अभ्यर्थियों की अधिक संख्या, परिवहन की व्यवस्था के अलावा यह विशेष रूप से कहा गया कि इस परीक्षा में अंतिम चयन की प्रक्रिया एक ही है इसलिए गड़बड़ी का कहीं कोई मौका न दिया जाए। परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय अभ्यर्थियों की सघन तलाशी, केंद्र पर पुलिस कर्मियों की तैनाती, स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती समेत अन्य निर्देश दिए गए। सचिव जगदीश ने बताया कि नोडल अधिकारियों ने कुछ समस्याएं बताईं जिनके समाधान के लिए यूपी पीएससी हर संभव प्रयास करेगा।


■ यूपी पीएससी में 39 जिलों के नोडल अधिकारियों की बैठकल


■ परीक्षा स्थगित होने के अटकलें खत्म गड़बड़ी रोकने पर मंथन





एलटी ग्रेड परीक्षा टलने की अटकलें समाप्त, साढ़े सात लाख से ज्यादा आये आवेदन, 29 जुलाई की परीक्षा के लिए तैयारी में जुटा UPPSC

0 comments:

Post a Comment