Searching...
Friday, March 30, 2018

रोजगार : सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के लिए अंतिम तारीख आज, आरपीएफ में रिक्तियों के लिये मई में निकलेगा विज्ञापन

 इलाहाबाद : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और रेलवे सुरक्षा विशेष (आरपीएसएफ) में नौकरी करने का इंतजार कर रहे बेरोजगार युवकों के लिए एक अच्छी खबर है। मई माह में कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए आवेदन पत्र मांगे जाएंगे। उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) में कुल 277 पद भरे जाएंगे।



रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप सी और डी के लिए 90,000 पदों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। रेल मंत्रलय ने घोषणा की है कि अब 90,000 हजार की जगह कुल 1,10,000 पद भरे जाएंगे। उनमें 9000 से अधिक पद रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे सुरक्षा विशेष बल में भरे जाएंगे। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान एनसीआर में 277 पद आरपीएफ और आरपीएसएफ भरे जाएंगे। इसमें 253 कांस्टेबल और 24 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती होगी। आवेदन प्रक्रिया के लिए नोटीफिकेशन मई महीने में जारी होगा। एक महीने का समय आवेदन पत्र भरने के लिए दिया जाएगा।

सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के लिए अंतिम तारीख आज : रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सहायक लोको पायलट और तकनीशियन पद के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही। 31 मार्च फार्म जमा करने की अंतिम तारीख है। रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के अध्यक्ष एसएएम नकवी का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन पत्र जमा नहीं किए हैं। वह 31 मार्च को जरूरत आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा कर दें। नहीं तो वह एक स्वर्णिम मौके से चूक जाएंगे।

0 comments:

Post a Comment