Searching...
Tuesday, November 21, 2023

लेखपाल भर्ती के लिए पुनरीक्षित कटआफ जारी

लेखपाल भर्ती के लिए पुनरीक्षित कटआफ जारी


लखनऊ : उप्रअधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने राजस्व लेखपाल के 8,085 पदों पर भर्ती के लिए 842 और अभ्यर्थियों का पुनरीक्षित कटआफ जारी कर दिया। अभी लेखपाल के 8,085 पदों के सापेक्ष अभिलेख परीक्षण के लिए 27,455 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। वहीं अनुसूचित जाति, महिला, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों व भूतपूर्व सैनिक श्रेणी में मेरिट के आधार अभिलेख परीक्षण के लिए बुलाए गए अभ्यर्थी निर्धारित पदों के सापेक्ष कम थे। ऐसे में इन अभ्यर्थियों की अलग से कटआफ जारी करते हुए दो दिसंबर व चार दिसंबर को अभिलेख परीक्षण के लिए बुलाया गया है।


यूपीएसएसएससी के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से पुनरीक्षित कटआफ सूची जारी कर दी गई है। कटआफ यूपीएसएसएससी की वेबसाइट www.upsssc.gov.in पर उपलब्ध है।



जल्द प्रदेश को मिल जाएंगे 8,085 लेखपाल, UPSSSC अभियान चलाकर कर रहा परिणाम जारी करने की तैयारी, प्रतिदिन किए जा रहे हैं 700 अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन


लखनऊ। प्रदेश को जनवरी तक 8,085 लेखपाल मिल जाएंगे। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) मुख्य परीक्षा के बाद अभियान चलाकर 27,433 अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया पूरी कर रहा है। आयोग के अनुसार इस समय पहली प्राथमिकता परिणाम जारी करना है।


गौरतलब है कि राजस्व विभाग में लेखपाल के 8,085 पदों पर चयन प्रक्रिया वर्ष 2022 में शुरू हुई थी। इसके लिए लिखित परीक्षा 31 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी। इसका परिणाम दो मई 2023 को जारी किया गया। इसमें 27,455 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया गया। पर, इनमें से 22 अभ्यर्थियों को डिबार करते हुए आयोग ने 27,433 अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 19 सितंबर से शुरू किया है।


यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि हमारे यहां प्रतिदिन 300 अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन की व्यवस्था है। इसे दोगुना से अधिक बढ़ाकर प्रतिदिन 700 अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन किए जा रहे हैं। इस समय आयोग की प्राथमिकता जल्द से जल्द लेखपाल भर्ती परिणाम जारी करने की है। दिसंबर अंत या जनवरी के पहले सप्ताह में परिणाम जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। 30 नवंबर तक दस्तावेज सत्यापन पूरा करने के बाद इसकी अन्य औपचारिकता के बाद जल्द परिणाम जारी करेंगे।

0 comments:

Post a Comment