Searching...
Friday, August 16, 2019

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती : नहीं आई जांच रिपोर्ट, अभ्यर्थियों में निराशा

6:26:00 PM
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती : नहीं आई जांच रिपोर्ट, अभ्यर्थियों में निराशा।


नहीं आई जांच रिपोर्ट अभ्यर्थियों में निराशा
August 17, 2019

   
राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 पेपर लीक मामले की जांच रिपोर्ट पर न मंत्री का आश्वासन काम आया, न ही वाराणसी एसएसपी का वादा। वह मामले को जानबूझ कर लटकाने का आरोप लगा रहे हैं। विरोध स्वरूप वाराणसी एसएसपी कार्यालय शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट जल्द जारी हो उसके लिए प्रदेशभर के अभ्यर्थी वाराणसी एसएसपी कार्यालय का घेराव करेंगे।
29 जुलाई 2018 को एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की जांच वाराणसी एसटीएफ कर रही है। जांच रिपोर्ट जल्द जारी कराने की मांग को लेकर एलटी समर्थक मोर्चा के बैनर तले अभ्यर्थियों ने अगस्त की शुरुआत में वाराणसी के एसएसपी से मुलाकात करके एसटीएफ की कार्रवाई तेज कराने की मांग की थी। तब एसएसपी ने अभ्यर्थियों से 15 अगस्त से पहले जांच रिपोर्ट लोकसेवा आयोग भेजने का वादा किया था। इसके बाद अभ्यर्थी प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ से मिले। उन्होंने भी वाराणसी एसएसपी से हुई वार्ता का हवाला देकर 15 अगस्त से पहले जांच रिपोर्ट आने का भरोसा दिया था। लेकिन, अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आयी। बिना जांच रिपोर्ट आए आयोग परीक्षा का परिणाम जारी नहीं करेगा। इधर गुरुवार को अभ्यर्थियों ने आयोग के गेट पर ध्वजारोहण करके परीक्षा परिणाम जारी कराने को लेकर अंतिम सांस तक संघर्ष करने की शपथ ली।

मोर्चा संयोजक विक्की खान ने कहा कि हमारे साथ वादाखिलाफी हुई है, इसके विरोध में शीघ्र ही आक्रामक कदम उठाया जाएगा। मोर्चा प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय ने कहा कि सरकार हमारी भावनाओं से खेल रही है, जो उचित नहीं है। हक व न्याय के लिए अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।




 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment