Searching...
Wednesday, September 19, 2018

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती : परीक्षा कार्यक्रम तय न होने से अभ्यर्थियों में रोष, आयोग के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी, अभ्यर्थी 24 सितम्बर को करेंगे घेराव, कई जिलों से होगी एकजुटता

5:49:00 PM

यूपीएचईएससी के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी

संशय

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा नवंबर में हो पाने पर है। यूपीएचईएससी यानि उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग अभी तक परीक्षा कार्यक्रम ही तय नहीं कर सका है। तारीख को लेकर भी अभ्यर्थी भ्रम की स्थिति में हैं। अध्यक्ष पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने तय किया है कि 24 सितंबर को यूपीएचईएससी पर प्रदर्शन करेंगे।

यूपीएचईएससी की ओर से विज्ञापन 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा नवंबर में कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसका आवेदन दो साल पहले लिया जा चुका है। परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने में लेटलतीफी से नाराज उच्च शिक्षा प्रतियोगी मोर्चा ने छह सितंबर को यूपीएचईएससी पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया था। बुधवार को मोर्चा के पदाधिकारियों व सदस्यों ने इलाहाबाद के चंद्रशेखर आजाद पार्क में बैठक कर इसी मुद्दे पर फिर चर्चा की। अध्यक्ष चंद्रेश पांडेय, संयोजक पवन सिंह और मीडिया प्रभारी समरजीत सिंह समेत अन्य ने कहा कि यूपीएचईएससी के अध्यक्ष ने एक सप्ताह में लिखित परीक्षा की तारीख घोषित करने का वादा किया था। लेकिन, अभी तक परीक्षा की तारीख नहीं बताई गई है। प्रदेश भर में अनुमानित 50 हजार अभ्यर्थियों में इससे बेचैनी है। तय किया कि 24 सितंबर को एक बार फिर यूपीएचईएससी पहुंचकर आंदोलन करेंगे। जिसमें प्रदेश भर के अभ्यर्थियों से पहुंचने का आहवान किया गया है।

>>असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की परीक्षा की तारीख घोषित न होने से रोष

>>अभ्यर्थी 24 सितंबर को करेंगे घेराव कई जिलों से होगी एकजुटता

0 comments:

Post a Comment