Searching...
Sunday, October 16, 2022

वेटिंग वालों को नियुक्ति देने की शुरू हुई तैयारी, असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर ज्वाइन न करने वालों की सूची तलब

वेटिंग वालों को नियुक्ति देने की शुरू हुई तैयारी, असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर ज्वाइन न करने वालों की सूची तलब


प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में वेटिंग लिस्ट के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की तैयारी शुरू हो गई है। उच्च शिक्षा निदेशक ने सभी क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर रिक्त पदों की जानकारी मांगी है।


निदेशक की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि विज्ञापन संख्या 50 के तहत चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए जा चुके हैं। जिन महाविद्यालयों में अभ्यर्थियों ने ज्वाइन नहीं किया है या त्याग पत्र / मृत्यु के कारण पद रिक्त रह गए हैं, उन पदों पर वेटिंग लिस्ट में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जानी है। क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों से ऐसे अभ्यर्थियों के बारे में जानकारी मांगी गई है, जिन्होंने निर्धारित समयावधि में ज्वाइन नहीं किया है।

उच्च शिक्षा अधिकारियों से कहा गया है कि ऐसे अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र निरस्त करते हुए या त्याग पत्र / मृत्यु से रिक्त होने वाले पदों पर नियुक्त की प्रक्रिया पूरी करने के लिए निदेशालय को 21 अक्तूबर तक नियुक्ति पत्र निरस्तीकरण प्रमाण सहित रिक्त पदों की सूचना उपलब्ध करा दी जाए।

अब तक विभिन्न विषयों में कुल 1941 अभ्यर्थियों को ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से कॉलेज आवंटित करते हुए नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं, जिनमें से कई अभ्यर्थियों ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। ऐसे अभ्यर्थियों के बारे में जानकारी मिलने के बाद निदेशालय की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की वेटिंग लिस्ट के चयनित अभ्यर्थियों को ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से कॉलेज आवंटित करते हुए नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

सहायक अभियंता के लिए इंटरव्यू आज से

प्रयागराज सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा (सामान्य / विशेष चयन ) परीक्षा 2021 के तहत सहायक अभियंता (एई) के 283 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 17 अक्तूबर से 11 नवंबर तक विभिन्न तिथियों में आयोजित किए जाएंगे एई के 283 पदों में से सामान्य चयन के 271 और ग्रामीण अभियंत्र विभाग में विशेष चयन के 12 पद शामिल हैं।

0 comments:

Post a Comment