Searching...
Monday, October 31, 2022

यूपी पुलिस में कुशल खिलाड़ी भर्ती में आवेदन तारीख बढ़ी

Sports Constable Bharti: यूपी पुलिस में कुशल खिलाड़ी भर्ती में आवेदन तारीख बढ़ी, 5 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन


लखनऊ,  दीपावली का त्योहार बीतने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर कुशल खिलाड़ी भर्ती (Kushal Khiladi bharti) के लिए अभ्यर्थियों को राहत दी है। बोर्ड ने कुशल खिलाड़ियों को आवेदन के लिए पांच दिनों का और मौका दिया है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर निर्धारित थी, जिसे बढ़ाकर पांच नवंबर कर दिया गया है। अब अभ्यर्थी पांच अक्टूबर की शाम छह बजे तक आवेदन कर सकेंगे। 


उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल कुशल खिलाड़ी भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन करने के लिए भर्ती बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर विजिट करें।



अभ्यर्थी उपस्थित होकर भी जमा करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि आवेदन पत्र जमा किए जाने के किए अभ्यर्थियों की अधिक संख्या में उपस्थिति को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। अब पांच नवंबर को शाम छह बजे तक अभ्यर्थी उपस्थित होकर भी अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र लखनऊ स्थित बोर्ड कार्यालय के अलावा गाजियाबाद और प्रयागराज की रिजर्व पुलिस लाइन में भी जमा किए जा रहे हैं।


534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने पहले सिपाही के 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की भर्ती के लिए एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक आवेदन किए जाने की अवधि निर्धारित की थी। इनमें 335 पुरुष तथा 199 महिला कुशल खिलाड़ियों की भर्ती होगी। आवेदन पत्र ईमेल के अलावा व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर भी जमा करना है। बीते दिनों भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए गाजियाबाद व प्रयागराज पुलिस लाइन में भी व्यक्तिगत रूप से आवेदनपत्र जमा किए जाने की सुविधा बढ़ा दी थी।


अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबर कुशल खिलाड़ी 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर विजिट करें। दिए गए विकल्पों के अनुसार आवेदन पत्र को भरने के बाद अंत में प्रिव्यू करें। कोई भी त्रुटि हो तो उसे सुधार कर सबमिट करें। फाइनल सबमिट करने के बाद आपको आवेदन का प्रिंट आउट प्राप्त होगा।

0 comments:

Post a Comment