Searching...
Monday, June 20, 2016

डिग्री कालेजों में 1150 सहायक प्रोफसर की भर्ती जल्द

लखनऊ : सहायता प्राप्त डिग्री कालेजों में रिक्त चल रहे 1150 सहायक प्रोफेसर व 164 डिग्री कालेजों के प्राचार्य पद पर जल्द भर्ती होगी। शासन ने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की इजाजत प्रदान कर दी है।

आयोग के अध्यक्ष प्रभात मित्तल ने सोमवार को मुख्य सचिव आलोक रंजन और प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा से मुलाकात कर डिग्री कालेजों में रिक्तियों की जानकारी दी, जिस पर राज्य सरकार से सहायता प्राप्त डिग्री कालेजों में सहायक प्रोफेसर और प्रचार्य पद पर भर्ती की हरी झंडी दे दी है। आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि एक हफ्ते के अंदर रिक्त पदों के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। भर्ती विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमों पर उनका कहना है कि पहले सहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद प्राचार्य पद की भर्ती की कार्यवाही शुरू की जाएगी।

ध्यान रहे कि सदस्यों का कोरम पूरा नहीं होने के चलते उच्चतर सेवा आयोग भर्ती की प्रक्रिया शुरू नहीं कर पा रहा था। गत दिनों शासन ने आयोग में तीन सदस्य नियुक्त किये थे, जिनमें से दो अधिसूचना भी जारी हो गयी है। आयोग में एक सदस्य पहले से हैं। ऐसे में छह सदस्यीय आयोग में एक अध्यक्ष और तीन सदस्य हो गये हैं।

0 comments:

Post a Comment