Searching...
Friday, August 7, 2015

आरओ-एआरओ-2013 का परिणाम घोषित, UPPSC RO ARO Main Exam 2013 Result declared : परिणाम देखें

  • आरओ-एआरओ-2013 का परिणाम घोषित
  • 505 पदों के लिए पिछले साल अक्तूबर में हुई थी मुख्य परीक्षा
  • वेबसाइट पर रिजल्ट नहीं होने से परेशान रहे अभ्यर्थी
  • वेबसाइट पर रिजल्ट शाम सात बजे अपलोड किया गया

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बहुप्रतिक्षित समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी-2013 (आरओ-एआरओ) का अंतिम परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। अलग-अलग पदों के लिए कुल 505 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। हालांकि चयनितों को एसएमएस दिन में 11 बजे से मिलने लगे थे, लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट शाम सात बजे अपलोड किया गया।

आरओ-एआरओ-2013 मुख्य परीक्षा पिछले साल 19 और 20 अक्तूबर को हुई थी। इसके बाद हुई कई परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं। इस भर्ती का भी टाइप टेस्ट आदि काफी पहले हो चुका था। ऐसे में आरओ-एआरओ के रिजल्ट का अभ्यर्थियों को लंबे समय से इंतजार था जो शुक्रवार को खत्म हुआ। सबसे अधिक 411 अभ्यर्थी समीक्षा अधिकारी सचिवालय के लिए सफल घोषित किए गए हैं। लोक सेवा आयोग में समीक्षा अधिकारी के 13 पद हैं। आयोग और राजस्व निरीक्षक में सहायक समीक्षा अधिकारी के एक-एक पद हैं। असिस्टेंट एकाउंटेंट के सेल टैक्स में 33 तथा आयोग में दो पद हैं। बाट माप निरीक्षक के 43 पद के लिए भी अभ्यर्थी चयनित किए गए हैं। आरओ विशेष चयन के तहत एक अभ्यर्थी सफल हुआ है। सचिव रिजवानुर्रहमान ने बताया कि चयनितों के डाक्यूमेंट आदि की जांच जल्द की जाएगी।
 

आरओ-एआरओ-2013 का फाइनल रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थी दिन भर परेशान रहे। आयोग की ओर से सफल अभ्यर्थियों को एसएमएस भेजने का क्रम सुबह 11 बजे ही शुरू हो गया, लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट नहीं था। इतना ही नहीं आयोग के सूचना पट पर भी रिजल्ट चस्पा नहीं था। इस भर्ती परीक्षाओं को लेकर प्रतियोगियों में पहले से ही तरह-तरह की आशंकाएं हैं। ऐसे में वेबसाइट पर देर से रिजल्ट आने से उनकी आशंकाओं को और बल मिला।
आयोग की ओर से दिन में कई अभ्यर्थियों को रिजल्ट की सूचना एसएमएस से भेज दी गई। इसके बाद कई चयनित अभ्यर्थियों ने फेसबुक, व्हाट्सअप आदि पर भी उसे अपलोड कर दिया और धीरे-धीरे ज्यातादर प्रतियोगियों को परिणाम घोषित होने की जानकारी हो गई। इसके विपरीत आयोग की वेबसाइट पर शाम सात बजे तक रिजल्ट नहीं था। आयोग दफ्तर पर भी अभ्यर्थियों के पहुंचने का क्रम लगातार लगा रहा, लेकिन वहां भी सूचना पट पर रिजल्ट चस्पा नहीं था। इससे अभ्यर्थियों में दिन भर भ्रम की स्थिति रही कि रिजल्ट घोषित भी हुआ है या नहीं। इसे लेकर प्रतियोगियों की बेचैनी बढ़ने के साथ नाराजगी भी रही।


How to check UPPSC RO ARO Main Exam 2013 Result 2014

  • Visit at the website of UPPSC at uppsc.up.nic.in
  • Then click on Result section.
  • After that enter all the required details and submit them
  • As you submit the details your result will appear on your screen
  • If qualify must take a hard copy.
Click here to check UPPSC RO ARO Main Exam 2013 Result 2014

0 comments:

Post a Comment