Searching...
Sunday, November 12, 2017

इलाहाबाद हाईकोर्ट में समूह ‘ग’ और ‘घ’ के 4386 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा सम्पन्न

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट में समूह ‘ग’ और ‘घ’ के 4386 पदों पर भर्ती के लिए रविवार को प्रदेश के 31 जिलों के 3 केंद्रों में लिखित परीक्षा का आयोजन हुआ। हाईकोर्ट ने एक एजेंसी ‘सतवत’ के माध्यम से परीक्षा का आयोजन कराया था।

समूह ‘घ’ में फीसद और समूह ‘ग’ में फीसद अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। प्रथम पाली में समूह ‘घ’ की परीक्षा सुबह दस से साढ़े11 बजे तक हुई। इसके जरिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती होनी है। प्रदेश में दो लाख 56 हजार परीक्षार्थियों का पंजीयन था। समूह ‘ग’ की परीक्षा में एक लाख 36 हजार परीक्षार्थियों को हाईकोर्ट ने प्रवेश पत्र वितरित किए थे।

समूह ‘ग’ की परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर तीन से साढ़े चार बजे तक हुई। दोनों ही पालियों में दिए पर्चो में 100-100 प्रश्न रहे। हाईकोर्ट प्रशासन का कहना है कि एजेंसी ने अभी सभी जिलों में परीक्षार्थियों के शामिल होने की कुल संख्या की जानकारी नहीं दी है। समूह ग’ के तहत स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, पेड अपरेंटिस, ड्राइवर और ट्यूबवेल आपरेटर आदि तथा समूह ‘घ’ के तहत चपरासी, चौकीदार, स्वीपर आदि भर्ती होनी है।गोरखपुर में मुन्ना भाई गैंग पकड़ा गया।

0 comments:

Post a Comment