Searching...
Tuesday, August 30, 2016

8 हजार शिक्षकों की ऑनलाइन वैकेंसी, 13 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

8 हजार शिक्षकों की ऑनलाइन वैकेंसी, 13 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन। 


नोट :  कई साथियों ने इस भर्ती के बारे में निम्नवत सूचना से अवगत कराया है। कृपया आवेदन के पहले भलीभांति अवगत हो लें। हमारा उपरोक्त संस्था,  विज्ञापन, से कोई सरोकार नहीं है। 


1. आर्मी पब्लिक स्कूल सरकारी संस्था नहीं होती जैसा कि पब्लिक शब्द का अर्थ सबको पता होता है लेकिन बहुत लोग आर्मी नाम पढ़ कर ही भ्रमित हो जाते हैं और फॉर्म भरने के लिए दौड़ पड़ते हैं।

2. हर साल 7000/8000 अध्यापकों के पदों के लिए AWES SOCIETY जो कि एक संस्था है उसके द्वारा यह कहकर विज्ञप्ति जारी की जाती है कि AWES की परीक्षा उत्तीर्ण करते ही आपको अध्यापक लगाया जाएगा तो आपको बता दें कि हर साल नवम्बर माह के पहले सप्ताह के पहले रविवार को AWES SOCIETY द्वारा ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाता है और हर बार लगभग दो से तीन लाख अभ्यर्थी ये परीक्षा देते हैं और लगभग पच्चीस या तीस हज़ार अभ्यर्थी उस परीक्षा में उत्तीर्ण होते हैं।

3. उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों को एक कार्ड दिया जाता है जो सिर्फ 3साल के लिए वैध होता है यानी कि अगर आपको किसी आर्मी पब्लिक स्कूल में अगर तीन साल के अंदर नौकरी नहीं मिली तो आपके द्वारा उत्तीर्ण किया हुआ कार्ड वैध नहीं रहेगा।।

4. AWES EXAM आपको शिक्षक नहीं बनाता वो लोग आपको सिर्फ एक कार्ड देंगे जिस पर सिर्फ ये लिखा होगा कि आपने AWES EXAM उत्तीर्ण किया है, ये कार्ड CTET की सर्टिफिकेट की तरह सिर्फ एक eligibility card ही होगा।

धन्यवाद
❌❌❌❌❌❌❌❌❌❌

ऊपर की 8000 शिक्षक भर्ती जोकि पेपर में थी के बारे में उपरोक्त जानकारी मिली है कृपया सतर्क होकर जानकारी करके ही आवेदन करें। आवेदन के पहले स्वयं जांच लें। 

0 comments:

Post a Comment