Searching...
Wednesday, December 23, 2015

नैवेल शिपयार्ड में ग्रुप ‘सी’ के तहत 151 पदों पर भर्ती

नेवल शिप रिपेयर यार्ड, पोर्ट ब्लेयर में ग्रुप ‘सी’ के अंतर्गत ट्रेड्समैन-कुशल और ट्रेड्समैन मेट पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 04-01-2016 है।

पदों की संख्या : 151

योग्यता : पद संख्या 1 से 15 क लिए अंग्रेजी ज्ञान के साथ मैटिकुलेशन होना चाहिए। संगत ट्रेड में प्रशिक्षुतावृति प्रशिक्षण पूरा किया होना चाहिए और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा प्रशिक्षुता वृति प्रमाणपत्र धारण किया होना चाहिए। अथवा सेना और वायु सेना के समुचित तकनीकी शाखाओं के दो वर्ष की नियमित सेवा के साथ मैकेनिक अथवा समकक्ष।

क्रम संख्या 16 से 23 के लिए अंग्रेजी ज्ञान के साथ मैटिकुलेशन होना चाहिए। भारतीय नौसेना के डॉकयार्ड अप्रेंटिस स्कूल से ट्रेड प्रशिक्षुतावृत्ति प्रशिक्षण पूर्ण किया होना चाहिए और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी राष्ट्रीय प्रशिक्षुतावृत्ति प्रमाणपत्र धारण किया होना चाहिए। अथवा सेना, नौसेना और वायु सेना के समुचित तकनीकी शाखाओं में दो वर्ष की नियमित सेवा के साथ मैकेनिक अथवा समकक्ष।

क्रम संख्या 24 के लिए दसवीं उत्तीर्ण होना चाहिएद्ध। नियुक्ति प्रदान करने से पूर्व, पद के लिए उपयुक्तता का मूल्यांकन करने के लिए एक प्रतियोगितात्मक अर्हक परीक्षा संचालित की जाएगी।

आयु सीमा : आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि तक 18 से 25 वर्ष के बीच। ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया : लिखित परीक्षा/साक्षात्कार के आधार पर

कैसे करें आवेदन : निर्धारित प्रपत्र के अनुसार ए-4 कागज पर आवेदन करें और फोटो चिपकाएं। लिफाफे के ऊपर लिखें .... पद के लिए आवेदन। साथ में दो पासपोर्ट आकार के फोटो, दसवीं की अंक तालिका व अन्य दस्तावेज तथा 10 रुपये का डाक टिकट लगा स्वपता लिखा लिफाफा संलग्न करें। भेजने का पता है - ‘कमोडोर अधीक्षक (कृते प्रभारी भर्ती एकक), नेवल शिप रिपेयर यार्ड, हड्डो पोर्ट ब्लेयर - 744102

0 comments:

Post a Comment