Searching...
Thursday, January 21, 2016

इंजीनियर्स के लिए ट्रेनी के रूप में भेल में मौका

भारत हेवी इलेक्टिकल्स लिमिटेड (भेल) ने अलग-अलग डिसिप्लिन में इंजीनियर ट्रेनी की वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन निकाला है। इनके लिए ऑनलाइन आवेदन 01-02-2016 तक किए जा सकते हैं। 


पद : इंजीनियर

 ट्रेनी पदों की संख्या : 200


आयु सीमा : अभ्यर्थी की आयु 01-09-2016 तक 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यानि जिनका जन्म 01-09-1988 से पहले हुआ हो वे आवेदन के लिए पात्र नहीं होंगे। अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में तीन वर्ष तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति को पांच वर्ष की छूट नहीं होगी। शारीरिक विकलांग अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में 10 वर्ष तक की छूट अनुमन्य होगी।


शैक्षिक योग्यता : अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में फुलटाइम बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। या फिर मैकेनिकल/इलेक्टिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स/मेटलर्जी में मास्टर्स डिग्री या इंजीनियरिंग व टेक्नोलॉजी में समेकित डिग्री होनी चाहिए।


चयन प्रक्रिया : गेट 2016 में प्राप्तांक व इंटरव्यू के आधार पर होगा। इंटरव्यू के समय अपने अंतिम वर्ष की मार्कशीट प्रस्तुत करनी होगी। भेल की वेबसाइट पर इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर उपलब्ध करा दिया जाएगा। यह अभ्यर्थी की खुद की जिम्मेदारी होगी की वो कॉल लेटर को डाउनलोड और प्रिंट कर ले। इंटरव्यू के लिए अलग से कॉल लेटर नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थी को अपडेट रहने के लिए समय-समय पर वेबसाइट देखते रहना चाहिए।


कैसे करें आवेदन : अभ्यर्थी वेबसाइट पर लॉग ऑन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुरू करने से पहले अभ्यर्थी के पास खुद का ईमेल आइडी व कॉन्टेक्ट नंबर होना चाहिए। यहां पूछे गए सभी विवरण ध्यानपूर्वक भरें और फॉर्म सबमिट करें। सबमिट करने के बाद फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास रख लें ताकि भविष्य में काम आ सके। 

1 comments:

  1. nice news please app log upsssc k vdo k old paper b post kare

    ReplyDelete