Searching...
Monday, January 25, 2016

डीआरडीओ में 1142 पदों पर भर्ती

रक्षा मंत्रलय के अधीन सेंटर फॉर परसोनेल टैलेंट मैनेजमेंट (सेप्टैम-08), डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) ने सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्नीशियन व एडमिन एंड एलाइड कैडर वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

अभ्यर्थी इसके लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन 08-02-2016 तक कर सकते हैं।

पदों की संख्या : 1142
आयु सीमा : पद संख्या 1 व 2 के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। पद संख्या 3 के लिए 18 से 27 वर्ष। जू. ट्रांसलेटर के लिए आयु 18 से 30 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि से होगी। (नियमानुसार छूट)

शैक्षिक योग्यता : पद संख्या 1 के लिए अभ्यर्थी के पास तय डिसिप्लिन में इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी में बी.एससी/डिप्लोमा होना चाहिए। पद संख्या 2 के लिए दसवीं उत्तीर्ण के साथ संबंधित ट्रेड में आइटीआइ। पद संख्या 3 के लिए दसवीं/बारहवीं/ग्रेजुएशन के साथ टाइपिंग आनी चाहिए।

आवेदन शुल्क : सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 50 रुपये देना होगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए आवेदन शुल्क क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। ऑफलाइन आवेदन के लिए फीस का भुगतान इंडियन पोस्टल आर्डर के माध्यम से किया जा सकता है। अजा/अजजा/दिव्यांग/एक्स-सर्विसमैन/महिला अभ्यर्थियों को शुल्क नहीं देना है।

चयन प्रक्रिया : परीक्षा के आधार पर

कैसे करें आवेदन : उपयरुक्त सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट  पर लॉग ऑन कर के किए जा सकते हैं। असिस्टेंट हलवाई कम कुक तथा व्हीकल ऑपरेटर पदों के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है।

निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन भर कर संबंधित दस्तावेजों के साधारण डाक से भेजें।

आवेदन की अंतिम तिथि : 08 फरवरी

0 comments:

Post a Comment