Searching...
Saturday, April 18, 2020

लेखपालों के 5200 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव तैयार, पहली बार बिना साक्षात्कार के होगी भर्ती

लेखपालों के 5200 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव तैयार, मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद महीनों तक कुंडली मारे बैठे रहे अफसर।



UPSSSC : लॉकडाउन खत्म होते ही लेखपाल के 5200 पदों पर होगी भर्ती
प्रमुख संवाददाता,लखनऊ
Last Modified: Sat, Apr 18 2020. 16:00 IST

upsssc gov in

राज्य परिषद में लेखपाल के 5200 पदों पर भर्ती प्रक्रिया लॉकडाउन खत्म होने के बाद तुरंत शुरू करने की तैयारी है। भर्ती प्रक्रिया को लेकर संसय की स्थिति साफ हो गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भर्तियों की जिम्मेदारी दी गई है। राजस्व परिषद ने आयोग को इस संबंध में भर्ती के लिए प्रस्ताव भेज दिया है।

एक साल से लटकी है भर्ती
राजस्व परिषद में लेखपाल के कुल 30837 पद हैं। इसमें से 24000 पद भरे हुए हैं। शेष पद खाली हैं। लेखपाल के खाली पदों पर भर्ती को लेकर ऊहापोह की स्थिति थी। वजह, राजस्व परिषद लेखपालों की भर्ती करता रहा है। राज्य सरकार ने समूह ग तक के पदों पर भर्ती का अधिकार दे दिया है। कुछ अधिकारी चाहते थे कि राजस्व परिषद के पास ही लेखपालों की भर्ती का अधिकार रहे।


शासन स्तर पर हुई उच्चाधिकारियों की बैठक में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से ही भर्ती कराने पर सहमति बनने के बाद प्रस्ताव भेज दिया गया है। इसके बाद एक साल से लटकी भर्ती प्रक्रिया पर अब स्थिति साफ हो गई है।

लॉकडाउन के बाद निकलेगा विज्ञापन
आयोग के मुताबिक उसे भर्ती संबंधी प्रस्ताव मिल गया है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद भर्ती संबंधी विज्ञापन निकाला जाएगा। ऑनलाइन आवेदन लेकर भर्ती परीक्षा कराएगा। आयोग के अधिकारी के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया तय समय में किए जाने पर विचार-विमर्श होगा, जिससे राजस्व परिषद को जल्द लेखपाल मिल सकें।









 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment