Searching...
Saturday, February 20, 2016

सीआरपीएफ के 1247 पदों पर निकली भर्ती


📌 दस मार्च तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया, टेक्निकल ट्रेड के छात्र भी कर सकेंगे आवेदन

इलाहाबाद : नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने 1247 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। खास बात यह है कि इन पदों पर दसवीं और आइटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। सीआरपीएफ की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार दस मार्च तक फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

सामान्य अभ्यर्थियों को इसके लिए महज पचास रूपये का भुगतान करना होगा, वह भी ऑनलाइन ही जमा किए जा सकेंगे। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है, जबकि अधिकतम 23 वर्ष। हालांकि कुछ पदों के लिए यह आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित की गई है।

ऐसे होगा चयन : सीआरपीएफ के पदों पर उम्मीदवारों का चयन पांच चरणों में होगा। पहले चरण में शारीरिक मानदंड परीक्षा (पीएसटी) और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) आयोजित होगी। दूसरे चरण में उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 15 मई 2016 को आयोजित कराई जाएगी। इसके बाद ट्रेड परीक्षा, मेडिकल परीक्षा आदि होंगे।

जारी हुआ पाठ्यक्रम : भर्ती परीक्षा के लिए सीआरपीएफ की ओर से पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट से इसे प्राप्त कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment