Searching...
Tuesday, November 10, 2015

बिजली विभाग में होंगी 2094 भर्तियां, पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने शुरू की भर्ती की प्रक्रिया

लखनऊ : युवाओं के लिए खुशखबरी। बिजली विभाग 392 अभियंताओं सहित 2094 युवाओं को नौकरी देने जा रहा है। इसके लिए पद सृजन को शासन से मंजूरी मिलने के बाद पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप एक वर्ष बाद गांवों को औसतन 16 से 18 घंटे व शहरों को 22 घंटे बिजली देने के मद्देनजर आधारभूत ढांचे में सुधार के साथ जनशक्ति विस्तार के लिए कारपोरेशन प्रबंधन ने तकरीबन 21 हजार नए पदों को सृजित करने की अनुमति शासन से मांगी थी लेकिन शासन ने फिलहाल 2094 पदों की ही मंजूरी दी है।

शासन ने हर डिवीजन कार्यालय में एक पद के हिसाब से 28 अधिशासी अभियंताओं, हर डिवीजन कार्यालय में दो पदों के हिसाब से दो सहायक अभियंता (वितरण), हर डिवीजन कार्यालय में एक-एक के हिसाब से सहायक अभियंता (मीटर) व सहायक अभियंता (राजस्व) के 28-28 पदों की नियुक्ति की अनुमति दी है। कारपोरेशन की ओर से इसके अलावा 252 अवर अभियंताओं की नियुक्ति का प्रस्ताव भी किया गया था। इस पर विशेष सचिव एनएच रिजवी ने इन सभी 392 अभियंताओं के पद सृजन का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया।

इसी तरह उपकेंद्र परिचालन के लिए टेक्निकल ग्रेड (टीजी)-2 के 767, परीक्षण कार्य के लिए 168 व 11 केवी फीडर पर लाइन काम के लिए 767 पदों को भी शासन स्तर से स्वीकृति मिल गयी है। कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र ने बताया कि शासन की मंजूरी मिलने के साथ ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 1बुधवार को सभी पदों के लिए विज्ञापन निकल जाएगा। मिश्र ने बताया कि समूह ग के टीजी-2 वाले पदों के लिए केवल लिखित परीक्षा होगी। साक्षात्कार अब नहीं होगा। उन्होंने बताया कि छह माह में भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment