Searching...
Friday, October 30, 2015

आठ नवंबर को 71 जिलों में होगी चकबंदी लेखपाल भर्ती परीक्षा

लखनऊ : अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आठ नवंबर को 71 जिलों में सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक चकबंदी लेखपाल भर्ती परीक्षा आयोजित कराएगा। इन 71 में 20 जिलों में उसी दिन दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक दूसरे सत्र में भी परीक्षा आयोजित की जाएगी। कुल 2829920 अभ्यर्थी शामिल होंगे। शासन ने परीक्षा को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और शुचितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है।

परीक्षा को निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए मुख्य सचिव आलोक रंजन ने सभी मंडलायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, उप महानिरीक्षकों, जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को सकरुलर जारी कर दिया है। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों में सजगता बरतने के साथ परीक्षा केंद्रों पर लगातार निगरानी का निर्देश दिया है। चेताया कि किसी भी स्तर पर होने वाली ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी। लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों को दंडित किया जाएगा।

मुख्य सचिव ने जिला स्तर पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त करते हुए परीक्षा सामग्री को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने और बांटने के लिए पर्याप्त अधिकारियों व कर्मचारियों को तैनात करने का निर्देश दिया है। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था, बिजली आपूर्ति व जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है। परीक्षार्थियों के आवागमन के लिए माकूल इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है।

0 comments:

Post a Comment