Searching...
Thursday, January 23, 2020

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर : चयन के बाद भी फंसी सैकड़ों की नियुक्तियां, 1150 में से अब तक 162 अभ्यर्थियों को ही आवंटित किए जा सके हैं कॉलेज

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर : चयन के बाद भी फंसी सैकड़ों की नियुक्तियां, 1150 में से अब तक 162 अभ्यर्थियों को ही आवंटित किए जा सके हैं कॉलेज।


सुप्रीम कोर्ट में खुलेगा रिजल्ट का लिफाफा
प्रयागराज | मुख्य संवाददाता**24 Jan 2020

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के शिक्षा शास्त्र विषय के चयन का लिफाफा सुप्रीम कोर्ट में खोला जाएगा।

आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एसएलपी पर दिए गए आदेश के क्रम में बुधवार को इस विषय की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। 100 पदों के लिए सामान्य के 410, ओबीसी के 105 व एससी-एसटी के 76 अभ्यर्थियों को सफल किया गया है। इंटरव्यू के बाद आयोग से परिणाम सुप्रीम कोर्ट को भेजा जाएगा। बता दें कि आयोग विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों के 1150 असिस्टेंट प्रोफेसर का चयन कर रहा है। अभी तक इनमें से 25 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कर कॉलेज आवंटित किया जा सका है। सात विषयों का परिणाम तो घोषित हो चुका है लेकिन चयनितों की काउंसिलिंग कर कॉलेज आवंटित नहीं किए गए हैं। इन विषयों में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक है इसलिए उच्च शिक्षा निदेशालय को काउंसिलिंग शुरू कराने में वक्त लग रहा है। अफसरों का कहना है एक सप्ताह में काउंसिलिंग कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।











 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment