Searching...
Sunday, November 8, 2015

पॉवर कारपोरेशन द्वारा 21 हजार नौकरियां देंने की तैयारी

राज्य सरकार प्रदेश के बेरोजगारों को बड़ा गिफ्ट देने की तैयारी में है। पावर सेक्टर में 21,000 नई भर्तियां होंगी। प्रदेश सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए भर्तियों का जो प्रस्ताव शासन को भेजा था, सूत्रों के मुताबिक उसे सीएम अखिलेश यादव ने मंजूरी दे दी है। दीपावली के बाद कभी भी इन भर्तियों का ऐलान किया जा सकता है। पावर कॉरपोरेशन में भर्तियों के साथ ही उत्पादन निगम और ट्रांसमिशन सेक्टर में बड़े पैमाने पर भर्तियों का ऐलान हो सकता है।


राज्य सरकार की योजना अक्टूबर, 2016 से शहरों को 24 घंटे और गांवों में 16 घंटे बिजली सप्लाई करने की योजना है। इस योजना के लिए बड़े पैमाने पर उपकेन्द्रों का निर्माण किया जा रहा है। मौजूदा समय में प्रदेश में 600 से ज्यादा उपकेन्द्रों का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इन उपकेन्द्रों के संचालन के लिए भारी संख्या में इंजीनियरों की जरूरत है। इन जरूरतों को देखते हुए पावर कॉरपोरेशन इतने बड़े पैमाने पर नई भर्तियां करने की तैयारी कर रहा है। 


इन पदों के लिए भेजा गया प्रस्ताव
पावर कॉरपोरेशन की तरफ से जो प्रस्ताव भेजा गया था, उसमें 21,000 पदों में से 15,000 से ज्यादा पद टेक्नीशियंस के थे। जबकि जूनियर इंजीनियरों के 2842 और असिस्टेंट इंजीनियरों के 1300 पदों की भर्ती होनी है। ये भर्तियां 2017 से पहले होनी हैं। पावर कॉरपोरेशन अधिकारियों के मुताबिक इसमें से ज्यादातर भर्तियां इस साल ही निकाली जाएंगी। 


प्रदेश में 24 घंटे बिजली सप्लाई के लिए इंजीनियरों की जरूरत है। इसके लिए 21,068 भर्तियों का प्रस्ताव भेजा गया है। - डी सी दीक्षित, महासचिव, उत्तर प्रदेश विद्युत अभियंता संघ

0 comments:

Post a Comment