Searching...
Monday, September 9, 2019

UPPSC : छुट्टी में काम करने को आयोगकर्मी तैयार नहीं, सविनय अवज्ञा के निर्णय पर कायम



UPPSC : छुट्टी में काम करने को आयोगकर्मी तैयार नहीं, सविनय अवज्ञा के निर्णय पर कायम। 

10 Sep 2019

लोक सेवा आयोग कर्मचारी-अधिकारी संघ रविवार सहित अन्य छुट्टियों में काम न करने के निर्णय पर कायम हैं। सोमवार सुबह सचिव ने संघ के अध्यक्ष व महामंत्री संग वार्ता की। दोपहर में हुई संघ की सभा में आयोग के आदेश के खिलाफ सविनज्ञ अवज्ञा के निर्णय पर कायम रहने का निर्णय लिया गया।




संघ के अध्यक्ष दिनेश पांडेय ने बताया कि वार्ता में सचिव ने कहा कि रविवार, द्वितीय शनिवार सहित अन्य सार्वजनिक अवकाश में काम करना बाध्यकारी नहीं है। सचिव से कहा गया कि शनिवार को 100 से अधिक अधिकारियों-कर्मचारियों को छुट्टी के दिन में दफ्तर आने का जो आदेश जारी हुआ है, उसमें संशोधन कर स्वेच्छा से आने का जिक्र कर दिया जाए तो सचिव राजी नहीं हुए। दोपहर में आयोग परिसर में सभा में अधिकारियों और कर्मचारियों के सामने सचिव से हुई वार्ता का ब्योरा रखा गया।



 अध्यक्ष दिनेश पांडेय का कहना है कि एक स्वर से आयोग के आदेश के खिलाफ सविनय अवज्ञा का निर्णय लिया गया। सभा में कर्मचारियों ने कहा कि सचिव के कहने पर आयोग कर्मियों ने पहले पीसीएस जे 2018, फिर आयोग अध्यक्ष की अपील पर पीसीएस 2017 के परिणाम के लिए छुट्टियों में और निर्धारित कार्यावधि से अधिक समय तक काम किया।

0 comments:

Post a Comment