Searching...
Thursday, October 31, 2019

UPPSC : प्रवेशपत्र के लिए आयोग पर जुटे प्रवक्ता पद के अभ्यर्थी, दो टूक, ऑफलाइन आवेदन न करने पर नहीं जारी हुआ प्रवेशपत्र

6:46:00 PM
UPPSC : प्रवेशपत्र के लिए आयोग पर जुटे प्रवक्ता पद के अभ्यर्थी, दो टूक, ऑफलाइन आवेदन न करने पर नहीं जारी हुआ प्रवेशपत्र।


प्रवेशपत्र के लिए आयोग पर जुटे प्रवक्ता पद के अभ्यर्थी

  • November 01, 2019

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : राजकीय महाविद्यालयों में प्रवक्ता की स्क्रीनिंग परीक्षा 2017 लखनऊ व प्रयागराज में तीन नवंबर को होगी। इसमें 13 हजार से अधिक अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्हें अभी प्रवेशपत्र नहीं मिला। इन अभ्यर्थियों ने गुरुवार को उप्र लोकसेवा आयोग के गेट पर प्रदर्शन किया। वह आयोग पर जान-बूझकर प्रवेश पत्र जारी न करने का आरोप लगा रहे थे। वहीं, आयोग ने प्रवेश पत्र जारी न होने के पीछे अभ्यर्थियों की लापरवाही को प्रमुख कारण बताया। आयोग का कहना है कि जिनके आवेदन पत्र की हार्डकॉपी समस्त शैक्षिक अंक व प्रमाण पत्रों के साथ नहीं मिली उन्हीं का प्रवेश पत्र जारी नहीं हुआ है।

यूपीपीएससी ने मार्च 2017 में राजकीय डिग्री कालेजों में विभिन्न विषयों के प्रवक्ता पद का विज्ञापन जारी किया था। फिर नवंबर 2017 तक में आयोग ने संशोधित विज्ञापन जारी किया गया। नियमानुसार अभ्यर्थियों को ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन आवेदन भी करना था। लेकिन, हजारों अभ्यर्थियों ने सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही किया। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि ऑफलाइन आवेदन न करने वालों के ही प्रवेश पत्र जारी नहीं हुए। एक दिसंबर 2017 तक जिन अभ्यर्थियों ने ऑफलाइन आवेदन के साथ सारे शैक्षिक अंक व प्रमाणपत्र भेजे थे उनका प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

शुरू किया हेल्पलाइन नंबर

उप्र लोकसेवा आयोग ने राजकीय महाविद्यालयों में प्रवक्ता की स्क्रीनिंग परीक्षा 2017 के अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। इसमें जिन अभ्यर्थियों को वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में दिक्कत हो रही है वह 8765973668 नंबर पर संपर्क करके उसका समाधान करा सकते हैं।








 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment