Searching...
Sunday, August 18, 2019

अशासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती को करें इंतजार, भर्ती हेतु नए विज्ञापन जारी होने में लग सकता है तीन से चार माह का समय

अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती को करें इंतजार, भर्ती हेतु नए विज्ञापन जारी होने में लग सकता है तीन से चार माह का समय।

असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती को करें इंतजार
August 19, 2019 


राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : अशासकीय सहायताप्राप्त डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती के नए विज्ञापन को लंबी प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। प्रतीक्षा कब पूरी होगी, अधिकारी उस पर बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन भर्ती की सुस्त प्रक्रिया को देखते हुए लग रहा है कि नए विज्ञापन के लिए तीन से चार माह का समय लग सकता है।
असिस्टेंट प्रोफेसर पदों की भर्ती के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय ने चार साल पहले उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को अधियाचन भेजा था। अधियाचन के आधार पर जून 2016 में विज्ञापन संख्या 47 के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू की, उसका साक्षात्कार मौजूदा समय चल रहा है। कुछ माह पहले उच्च शिक्षा की पूर्व निदेशक डॉ. प्रीति गौतम के कार्यकाल में 534 पदों का अधियाचन आयोग को भेजा गया था जो आरक्षण विवाद में फंस गया। इसके चलते जुलाई माह में निदेशालय ने विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती निकालने का निर्णय लिया था वह अधर में है। मौजूदा समय आयोग विज्ञापन संख्या 47 का साक्षात्कार करवा रहा है। इसके पूरा होने पर प्राचार्यो की भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या 49 की लिखित परीक्षा शुरू कराई जाएगी। विज्ञापन संख्या 49 में ही 48 के पद समाहित कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी समरजीत सिंह का कहना है कि अलग-अलग विषयों के 3870 पद खाली हैं।







 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment