Searching...
Tuesday, August 13, 2019

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती : आश्वासन नहीं, खाली पदों में नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों ने की कार्यवाई की मांग

5:23:00 PM
आश्वासन नहीं, कार्रवाई की मांग
August 15, 2019 
 
राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में विज्ञापन संख्या 47 का साक्षात्कार कराकर उसका परिणाम जारी करके चयनितों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया चल रही है। इसके बीच विज्ञापन संख्या 46 की अतिरिक्त सूची में शामिल अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति को लेकर भागदौड़ कर रहे हैं।
अभ्यर्थी आसन व्यवस्था के तहत खाली पदों पर अपनी नियुक्ति चाह रहे हैं। नियुक्ति के लिए उन्हें अधिकारियों से आश्वासन मिल रहा है, लेकिन वह उससे संतुष्ट नहीं है। अभ्यर्थियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। विज्ञापन संख्या 46 के तहत अलग-अलग विषयों की 1600 से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकली थी। भर्ती प्रक्रिया 2017 में पूरी कर ली गई। इसमें पांच सौ के लगभग अभ्यर्थी अतिरिक्त सूची में रखे गए हैं, जिन्हें पद खाली होने पर नियुक्ति मिलनी है।

इधर दो सौ के लगभग चयनितों ने अपना पदभार ग्रहण नहीं किया। इससे उनका पद खाली है। अब अतिरिक्त सूची में शामिल अभ्यर्थी उन खाली पदों पर अपनी नियुक्ति चाहते हैं। अभ्यर्थी विजय कुमार का कहना है कि विज्ञापन संख्या 47 के जिन-जिन विषयों का परिणाम जारी हो रहा है वह पद खत्म होते जा रहे हैं।





निदेशक से मिले अभ्यर्थी मांगी गई नियुक्ति
August 14, 2019


राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती के लिए निकले विज्ञापन संख्या 46 के अतिरिक्त सूची के अभ्यर्थियों ने उच्च शिक्षा निदेशक से मुलाकात की। अभ्यर्थियों ने मंगलवार को निदेशालय में जाकर अतिरिक्त सूची में शामिल अभ्यर्थियों को शीघ्र नियुक्ति देने की मांग की। उन्हें बताया कि अगर जल्द नियुक्ति न मिली तो विज्ञापन संख्या 47 का परिणाम आने के बाद उनका पद खत्म हो जाएगा। इस पर निदेशक डॉ. वंदना शर्मा ने उन्हें आसन व्यवस्था के तहत 19 अगस्त तक निदेशालय की वेबसाइट पर आगे की प्रक्रिया की सूचना देने का आश्वासन दिया है।
अशासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर में भर्ती को विज्ञापन संख्या 46 के तहत अलग-अलग विषयों की 1600 से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकली थी। भर्ती प्रक्रिया 2017 में पूरी कर ली गई। इसमें अतिरिक्त सूची में पांच सौ से अधिक अभ्यर्थियों को रखा गया है। बीते दिनों निदेशालय ने अतिरिक्त सूची में शामिल भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान व प्राणि विज्ञान के अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आसन व्यवस्था के तहत ब्योरा मांगा था। इसके बाद बचे विषयों के अभ्यर्थी भी निदेशालय से उस प्रक्रिया को अपनाने की मांग कर रहे हैं, जिससे उन्हें नियुक्ति मिल सके।







 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment