Searching...
Sunday, August 18, 2019

पुलिस उप निरीक्षक भर्ती- 2019 : अगले महीने जारी होगी विज्ञप्ति, पांच हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, नवम्बर में परीक्षा, फरवरी में होगी दौड़

पुलिस उप निरीक्षक भर्ती- 2019 : अगले महीने जारी होगी विज्ञप्ति, पांच हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती,  नवम्बर में परीक्षा, फरवरी में होगी दौड़।


अक्टूबर में शुरू होगी 5,000 से ज्यादा एसआई की भर्ती



49,568 सिपाहियों की भर्ती के लिए नवंबर में दौड़ करवाने की तैयारी है। इससे पहले अक्टूबर में अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षा होगी। बोर्ड ने लोकसभा चुनावों से पहले ही इस भर्ती प्रक्रिया के बड़े हिस्से को पूरा करने की तैयारी कर ली थी। लेकिन प्रशिक्षण क्षमता की कमी के कारण यह संभव नहीं हो सका। जब तक इन सिपाहियों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी होगी तब तक दो नए प्रशिक्षण केंद्र शुरू हो जाएंगे और क्षमता बढ़ जाएगी।
के चयन के बाद अक्टूबर में विज्ञापन जारी करने की तैयारी है। टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है। डीजी भर्ती बोर्ड ने बताया कि दिसंबर के आखिर तक लिखित परीक्षा और मार्च तक शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने की तैयारी है।


दिसंबर में लिखित और मार्च तक शारीरिक दक्षता परीक्षा कराने की तैयारी• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : सब इंस्पेक्टर के पांच हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एसआई भर्ती करवाने के लिए कंपनी के चयन को जल्द ही टेंडर जारी होगा। कंपनी के चयन के बाद एसआई भर्ती का विज्ञापन जारी होगा। पहले यह भर्ती प्रक्रिया लोकसभा चुनाव के बाद शुरू होनी थी। लेकिन ट्रेनिंग के लिए पर्याप्त क्षमता उपलब्ध न होने के कारण भर्ती प्रक्रिया को अक्टूबर तक के लिए टाला गया है।

कंपनी के लिए टेंडर को सरकार ने दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष आरके विश्वकर्मा ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के लिए जल्द ही कंपनी के चयन को टेंडर जारी होगा। टेंडर के जरिए कंपनी के चयन और एमओयू साइन करने में करीब एक माह का समय लगेगा। कंपनी








 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment