Searching...
Thursday, October 11, 2018

UPPSC : PCS 2016 : मेंस परीक्षा के परिणाम पर निर्णय अगले सप्ताह, आगामी बैठक में तय होगी तारीख, सदस्यों की नियुक्ति के मिले प्रबल संकेत

पीसीएस मेंस 2016 के परिणाम पर निर्णय अगले हफ्ते


यूपीपीएससी की आगामी बैठक में तय होगी तारीख, परिणाम तैयार, सदस्यों की नियुक्ति के मिले प्रबल संकेत

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : पीसीएस मेंस 2016 के परिणाम पर उप्र लोकसेवा आयोग यानी यूपीपीएससी में अगले हफ्ते निर्णय लिया जाएगा। क्योंकि परिणाम तैयार करने की सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं, नए सदस्यों की अक्टूबर में ही नियुक्ति के मिले संकेत के बाद आगामी बैठक में ही परिणाम जारी करने पर सहमति बनने के आसार हैं, जबकि सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार कराने की तारीखें सदस्यों की नियुक्ति होने के बाद घोषित की जाएंगी, क्योंकि सदस्यों से ही साक्षात्कार के बोर्ड बनेंगे।

पीसीएस (मुख्य) परीक्षा 2016 के परिणाम का इंतजार कर रहे करीब 12 हजार अभ्यर्थियों को राहत देने के लिए यूपीपीएससी ने इससे पहले सितंबर महीने में तैयारी की थी लेकिन, सदस्यों की नियुक्ति न होने से रिजल्ट अटक गया। वही स्थिति अब भी है। अगले हफ्ते अध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह और एक सदस्य की मौजूदगी में ही होने वाली बैठक में रिजल्ट जारी करने पर विचार हो सकता है। सूत्रों का दावा है कि दिसंबर से पहले ही पीसीएस 2016 परीक्षा के तहत 633 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर लेने की रणनीति यूपीपीएससी में बन रही है। हालांकि अंतिम रूप से परिणाम शीर्ष कोर्ट के आदेश के अधीन ही रहेगा। सचिव जगदीश का कहना है कि परिणाम अक्टूबर में देंगे लेकिन, तारीख बैठक में तय की जाएगी। सदस्यों की नियुक्ति न हो पाना सबसे बड़ी मजबूरी है। वहीं साक्षात्कार की तारीखों के संबंध में कहा कि यूपीपीएससी निर्णय लेगा।

0 comments:

Post a Comment