Searching...
Sunday, October 21, 2018

UPHESC : असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा पर निर्णय आज, यूपीटीईटी से परीक्षा तारीख टकराने के कारण हो सकता है परीक्षा तिथि में बदलाव

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा पर निर्णय आज

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : उप्र उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग यानि यूपीएचईएससी की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा सोमवार को होने वाली बैठक में होने वाले निर्णय पर आधारित होगी। इस साप्ताहिक में 18 नवंबर को ही परीक्षा कराने पर निर्णय लिया गया तो प्रवेश पत्र अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में होंगे। प्रयागराज में यूपीएचईएससी लगभग एक दर्जन केंद्र भी फाइनल कर चुका है।

नियम के मुताबिक लिखित परीक्षा से कम से कम 21 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी किए जाते हैं। जबकि विज्ञापन 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र कुछ और पहले जारी करने पर विचार किया जा रहा है जिससे कि दूरस्थ जिलों में रहने वाले अभ्यर्थियों को आने में सहूलियत रहे। ऐसे में अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में प्रवेश पत्र किसी भी दिन वेबसाइट पर अपलोड हो सकते हैं। फिलहाल प्रवेश पत्र अपलोड करने से पहले यूपीएचईएससी को यह स्थिति भी स्पष्ट करनी होगी कि यूपीटीईटी से तारीख टकराने पर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की लिखित परीक्षा पूर्व निर्धारित तारीख पर ही होगी या इसमें बदलाव हो सकता है। सचिव वंदना त्रिपाठी का कहना है कि इसका निर्णय बैठक में होगा।

0 comments:

Post a Comment