Searching...
Thursday, October 11, 2018

SSC : मॉडिफाइड रजिस्ट्रेशन से 18 अक्टूबर तक दूर करें गड़बड़ी, "कांटैक्ट डिटेल्स" व "अदर डिटेल्स" कालम में विवरण संशोधन का एसएससी ने दिया मौका

मॉडिफाइड रजिस्ट्रेशन से 18 अक्टूबर तक दूर करें गड़बड़ी

‘कांटैक्ट डीटेल्स’ व ‘अदर डीटेल्स’ कॉलम में विवरण संशोधन का एसएससी ने दिया मौका

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : केंद्रीय पुलिस बल में सिपाही (जीडी) भर्ती 2018 के लिए पहले ऑनलाइन आवेदन में तकनीकी दिक्कतों के चलते लेटलतीफी हुई, अब एक और बड़ी परेशानी अभ्यर्थियों के सामने है। ऑनलाइन भरे गए फार्म के ‘कांटैक्ट डीटेल्स’ तथा ‘अदर डीटेल्स’ कॉलम में किसी के पते नहीं दिख रहे तो किसी अभ्यर्थी के फोटो, हस्ताक्षर व बाएं हाथ का अंगूठा निशान गायब है। ऐसे में एसएसएसी ने इस समस्या से प्रभावित अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर इन विवरण को ठीक करने का 18 अक्टूबर तक अवसर दिया है।

एसएससी यानि कर्मचारी चयन आयोग की ओर से केंद्रीय पुलिस बल में सिपाही (जीडी) भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 सितंबर तक लिए गए हैं। तीन अक्टूबर तक बैंक के माध्यम से परीक्षा शुल्क स्वीकार किया गया। इसके बाद अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन अंतिम रूप से सबमिट करने शुरू किए तो उसमें दिक्कतें आने लगीं। कांटैक्ट डीटेल्स के कॉलम में वर्तमान और स्थायी पता व अदर डीटेल्स के कॉलम में फोटो, हस्ताक्षर और बाएं हाथ का अंगूठा निशान ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन में प्रदर्शित नहीं हो रहा है। कई अभ्यर्थियों ने इसकी शिकायत एसएससी की।

एसएससी ने शिकायतों की जांच कराने के बाद तकनीकी गड़बड़ी को स्वीकार करते हुए अब ऐसे अभ्यर्थियों को अपने आवेदन में सुधार का अवसर दिया है। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि वे वेबसाइट 666.22ङ्घ.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर ‘लाग इन’ करके मॉडिफाइड रजिस्ट्रेशन के माध्यम से 18 अक्टूबर तक आवेदन में हुई गड़बड़ी में सुधार कर सकते हैं। उक्त दोनों कॉलम के अलावा अन्य संशोधन करने की मनाही है।

0 comments:

Post a Comment