Searching...
Tuesday, October 2, 2018

जेल एवं सुधार विभाग में 5419 पदों पर होंगी भर्तियां, जल्द ऑनलाइन आवेदन तिथि निर्धारित करेगा उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड

जेल और सुधार विभाग में 5419 पदों पर होंगी भर्तियां

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। उन्हें जल्द जेल वार्डर, फायरमैन व सिपाही घुड़सवार के 5419 पदों पर भर्ती होने का मौका मिलेगा। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द ऑनलाइन आवेदन तारीख निर्धारित करेगा। आवेदन शुल्क तय कर दिया गया है।

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार उप्र कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग में पुरुष व महिला के लिए जेल वार्डर के पदों पर भर्ती के लिए जल्द ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। पुरुष जेल वार्डर के 3012 व महिला जेल वार्डर के 626 पदों पर भर्ती होनी है। सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिये आवेदन शुल्क चार सौ रुपये निर्धारित किया गया है। उप्र अग्निशमन सेवा में फायरमैन के 1679 पदों पर सीधी भर्ती-2018 के लिए भी आवेदन जल्द किया जा सकेगा। उप्र पुलिस में आरक्षी घुड़सवार पुलिस के 102 पदों पर सीधी भर्ती-2018 की भी ऑनलाइन आवेदन पत्र जल्द आमंत्रित किये जाएंगे। आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है।

आवेदन शुल्क में मिलेगी छूट : जेल वार्डर के पदों पर सीधी भर्ती-2016 की चयन प्रकिया के लिए पूरी में जारी की गई विज्ञप्ति को निरस्त कर दिया गया है। ऐसे ही फायरमैन के पदों पर सीधी भर्ती-2016 के लिए पूर्व में जारी विज्ञप्ति को निरस्त कर दिया गया है। इन पदों के लिए जिन अभ्यर्थियों ने तब निर्धारित आवेदन शुल्क दो सौ रुपये जमा किया था, उन्हें इस बार आवेदन शुल्क में दो सौ रुपये की छूट दी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment