Searching...
Saturday, September 22, 2018

UPPSC : चिकित्साधिकारी भर्ती- 2018 : अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड, 30 सितम्बर 2018 को आयोजित होगी स्क्रीनिंग परीक्षा

7:17:00 PM

चिकित्साधिकारी भर्ती अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : होम्योपैथिक / आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी (स्क्रीनिंग) परीक्षा-2018, में पंजीकृत अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र यूपीपीएससी यानि उप्र लोक सेवा आयोग ने वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। इसके साथ ही यूपीपीएससी ने परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। परीक्षा इलाहाबाद और लखनऊ में अलग-अलग पालियों में होगी।

यूपीपीएससी ने 25 मई, 2018 को जारी विज्ञापन से राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सा सेवा के अंतर्गत होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के 596 पदों और राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सा सेवा के अंतर्गत आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारियों के 544 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए थे। इसकी स्क्रीनिंग परीक्षा 30 सितंबर को इलाहाबाद और लखनऊ में निर्धारित की गई है। आयुर्वेदिक चिकित्साधिकारी की स्क्रीनिंग परीक्षा सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक और होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी की स्क्रीनिंग परीक्षा दोपहर 2:30 से 4:30 बजे तक आयोजित होगी। यूपीपीएससी ने इसमें पंजीकृत अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट 666.4स्रस्र2ङ्घ.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने पंजीकरण संख्या और जन्म की तारीख के आधार पर प्रवेश पत्र व अनुदेश डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र पर अंकित परीक्षा केंद्र पर नियत तारीख व समय पर पहुंचना होगा। यूपीपीएससी का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर फोटो मुद्रित नहीं हैं वे अपने दो फोटो और पहचान पत्र की मूल प्रति व छाया प्रति साथ में लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचें।

सचिव जगदीश ने बताया कि विज्ञापन की शर्त के अनुसार अभ्यर्थियों कोस्क्रीनिंग परीक्षा में पूरी तरह औपबंधिक रूप से प्रवेश दिया गया है। अभ्यर्थी पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद कि वे आवेदन की आखिरी तारीख 18 जून, 2018 तक पद के लिए निर्धारित सभी अर्हता पूरी करते हैं, तभी परीक्षा में शामिल हों।

0 comments:

Post a Comment